अन्य खेलआईपीएलखेल

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye 2023 Me: ड्रीम 11 से कैसे कमाए पैसे 2023 में, जानिए यहाँ

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye 2023 Me: Dream11 आज के समय में भला इस नाम अकाउं ना पहचानता होगा, ड्रीम 11 आज के समय सबसे पॉपुलर गेम ऐप में से एक है. आज के समय में इस गेम से लोग जमकर पैसा कमा रहे है. इस गेम के एड्स तो अपने कही ना कही देखे ही होंगे. आपको Dream11 के एड्स देखने को जरूर ही मिल जायेगे इन दिनों क्युकी इन दिनों आईपीएल चल रहा है. बता दे की आईपीएल के इस नए सीजन में कई लोगों Dream11 से करोड़ों रूपए कमाए है. इस गेम से कई लोग करोड़पति तो वही कई लोग लखपति बने है. आज हम ईसिस गेम से जुडी कुछ जानकारी देने के लिए आये है किस कैसे आप भी Dream11 से पैसे कमा सकते है.

क्या Dream11 पैसे देता है ?

बता दे की कुछ लोग हमेशा सोचते है की क्या Dream11 पैसे देता होगा तो इस पर हम बताये तो Dream11 उन्ही को पैसे देता है जिनकी रैंकिंग पैसों तक आ जाती है, और Dream11 रैंकिंग के हिसाब से पैसा देता है. dream11 एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आपको क्रिकेट खेल रहा होता है और जैसे आप क्रिकेट खेलते और फर्स्ट रैंक हासिल करते हैं तो आपकी टीम को एक करोड रुपए का इनाम मिलता है जिसमें पार्टिसिपेंट्स को 20 से ₹30 लाख या 1 करोड़ तक का इनाम दिया जाता है.

कैसे Dream11 से पैसे कमाए ?

  • Dream11 में पैसा कमाने के लिए आपको टीम बनानी होगी और कुछ पैसे भी लगाने पड़ेगे.
  • जैसा कि आप जानते होंगे कि एक क्रिकेट टीम में 11 प्लेयर्स होते हैं तो यदि आप इस गेम में खेलते हैं तो जाहिर सी बात है। एक आप होंगे साथ ही अगर टीम आपकी कंप्यूट होगी। यानी कुल मिलाकर 22 क्रिकेट प्लेयर्स होते हैं।
  • उसमें से आपको कुल 11 अच्छे प्लेयर्स को सेलेक्ट करना पड़ता है जो कि आपके टीमों के लिए बेहतर हो जिसके बाद यदि आपकी टीम जीत जाती है और अच्छा प्रदर्शन करती है .
  • साथ ही जब आप क्रिकेट खेलने जा रहे हैं तो आपको टीम के कैप्टन और वाइस कैप्टन का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए क्योंकि यदि आप अपनी टीम के अच्छे से कैप्टन और वाइस कैप्टन का चुनाव नहीं कर पाते हैं तो आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे और आप हार सकते हैं.
  • आप ज्यादा से ज्यादा यूट्यूब चैनल पर रिसर्च करें साथ ही dream11 से संबंधित जानकारी अपने पास रखे क्योंकि जितना आप रिसर्च करेंगे उतनी ही आपकी क्रिकेट पर पकड़ और मजबूत होगी.
  • सोच समझकर आपको एक अच्छी Dream11 टीम बनाई है और अगर टीम ने अच्छा परफॉर्म किया तो आप भी पैसे जित सकते है.

Related Articles

Back to top button