अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

IPL 2023 Final: बारिश की वजह से रद्द हो जाएगा आईपीएल 2023 का फाइनल मैच! ना खेलेने के बाद भी ये टीम बन जाएंगी विजेता

आईपीएल 2023 का मुकाबला बारिश की बली चढ़ने की आशंका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मैच खेला जाना है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मैच शाम 7:30 बजे से ही शुरु होना था लेकिन बताया जा रहा है कि बारिश के कारण मैच रद्द किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है तो वहीं गुजरात टाइटंस पिछले बार पहला आईपीएल खिताब जीती थी। देखना ये है कि आज के मैच में कौन विजेता होगा। हालांकि बारिश के कारण मैच रद्द होने की संभावना जताई जा रही है।

बारिश की वजह से मैच रद्द होने पर ये टीम होगी विजेता!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने प्लेऑफ मैचों में जिस तरह रिजर्व डे रखा था वैसे फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। वहीं खबर आ रही है कि यदि बारिश के वजह से पूरे 20 ओवर का गेम नहीं खेजा जाता है तब पांच ओवर का मैच आयोजित होगी। वहीं अगर पांच ओवर भी संभव नही हुआ तो एक-एक ओवर का मैच करवाया जाएगा। ऐसे में अगर ऐसी स्थिती बनती है कि गेंद फेंकना ही संभव नहीं तो फिर सबसे ज्यादा अंकों वाली टीम को आईपीएल 2023 का विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात टाइटंस के पास अभी सबसे ज्यादा अंक हैं। तो इस हिसाब से गुजरात 2023 आईपीएल का विजेता बन सकता है।

भारी बारिश-तूफ़ान की है आशंका

मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि गुजरात-चेन्नई मैच में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में मैच रद्द किया जा सकता है। हालांकि बारिश थमने पर पूरे या फिर कुछ ओवर का मैच करवाकर या फिर अंकों के आधार पर विजेता घोषित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button