अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

आईपीएल 2023 में Orange Cap के मालिक गिल, Purple कैप शमी के पास, सभी में गुजरात आगे, जानिए क्या है CSK के पास?

IPL 2023: गुजरात टाइटंस इस आईपीएल शानदार खेल का प्रदर्शन कर रही है। टीम के हर डिपार्टमेंट ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। वहीं प्वॉइंट्स टेबल में टीम नंबर 1 पर रहने के साथ-साथ टीम के खिलाड़ी शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी और राशिद खान हैं। बल्लेबाजी, गेंदबाजी, कैचिंग, सभी में गुजरात टाइटंस की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। शुक्रवार को मुंबई को हराने के बाद गुजरात की टीम फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। लेकिन फाइनल में गुजरात का मुकाबला एक और मजबूत टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होने वाली है।

क्या धोनी ने क्रिकेट मशीनरी को जाल में फंसा कर फाइनल में पहुंची!

क्रिकेट दिवाने हैं और महेंद्र सिहं धोनी के फैन नहीं तो क्या हैं फिर! आपको बता दें कि एमएस धोनी को कैप्टन कुल के नाम से जाना जाता है। वो जैसा डीआरएस लेते हैं उनके जैसा और कोई दूसरा नहीं। चाहें बात विकेट के पिछे के प्रदर्शन का हो, खिलाड़ियों को हैंडल करना हो या परफेक्ट फिल्डिंग लगाना हो धोनी से बढ़कर कोई नहीं हैं। इस सीजन आईपीएल 2023 में सीएसके 10वीं बाक फाइनल में पहुंच गई है। आपको शायद याद होगा कि गुजरात के खिलाफ मैच में पथिराना से गेंदबाजी कराने के लिए पूरी क्रिकेट मशीनरी को ही अपने जाल में फंसा लिया था। हालांकि विवाद ज्यादा तुल नहीं पकड़ा और चेन्नई की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई। अब टीम का भिड़ंत गुजरात से होने वाला है।

गुजरात टाइटंस ने दिखाया खेल नियमों के प्रति शुद्ध आचरण

इससे पहले के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स फेयर प्ले अवॉर्ड में आगे नजर आती थी। वहीं इस सीजन की बात करें तो हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस इसमें आगे है। बता दें कि टीम के पास ऑरेंज कैप जो कि शुभमन गिल के पास है। इतना ही नहीं तो सबसे ज्यादा बाउंड्रीज लगाने का रिकॉर्ड भी गुजरात के पास ही है। बात यदि पर्पल कैप की करें तो रेस में टॉप 3 पर गुजरात टाइटंस के ही खिलाड़ी हैं। लिस्ट में सबसे पहले मोहम्मद शमी का नाम है। उसके बाद राशिद खान हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात ने इस सीजन सबसे ज्यादा मैच जीता है। गुजरात की टीम अब इस तैयारी में है कि आईपीएल की दूसरी ट्रॉफी उसके पास कैसे आए। बता दे कि ट्रॉफी के लिए गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले ही वादा कर दिए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 28 मई को गुजरात टाइटंस की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से होने वाली है।

Related Articles

Back to top button