आईपीएलखेल

IPL DC VS PBKS Match Highlights: दिल्ली तो डूबी, पंजाब को भी ले डूबी! IPL के 64वें मैच में दिल्ली ने पंजाब को 15 रनों से हराया

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबल बस 10 मैच दूर है। वहीं बुधवार को इस सीजन का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हुआ। प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीच काबिज दिल्ली ने पंजाब को 15 रनों से हरा दिया। बता दें कि दिल्ली ने तुफानी बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 213 रन बनाए थे। जिसका पिछा करते हुए पंजाब 198 रन ही बना सकी।

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की

एचपीसीए स्टेडियम में हुए इस मैच में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि यह फैसला उनको ही भारी पड़ गया। दरअसल दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ दो विकेट गवाएं और 213 रनों का पहाड़ समान लक्ष्य खड़ा कर दिया। राइली रुसो ने दिल्ली के लिए ताबड़तोड़ रन बनाए। उन्होंने 37 बॉल पर 82 रनों की पारी खेली। वहीं ओपनर बैट्समैन पृथ्वी शॉ ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम के स्कोर में योगदान दिया। पृथ्वी ने 54 रन 38 बॉल पर बनाए। वहीं दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी अच्छी पारी खेलते हुए 46 रन बनाए।

पंजाब की बल्लेबाजी

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी शुरुआत में कुछ ठीक रही। हालांकि टीम का ओपनिंग जोड़ी जल्दी ही आउट होकर चलते बने। जहां प्रभसिमरन सिहं ने 19 बॉल पर 22 रन बनाए और अक्षर पटेल की गेंदबाजी पर चलते बने। तो वहीं शिखर धवन बिना खाता खोले इशांत शर्मा की गेंदबाजी में अमन हकीम खान को कैच दे बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए अथर्व तायदे आए। उन्होंने पंजाब की पारी को संभाला। उन्होंने 55 रन की अर्धशतकीय पारी 42 बॉल में बनाए। दूसरे छोर से लियम लिविंग्सटन ने पंजाब के लिए तुफानी पारी खेलकर टीम को जीत की तरफ लेकर जा रहे थे। लियम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 48 बॉल पर 94 रन बना डाले। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 शानदार छक्के जड़े। हालांकि अंत तक टीके रहने के बाद भी वे दिल्ली को मैच जीता न सके। बता दें कि लियम आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल की गेंदबाजी पर आउट हो गए। पंजाब ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया इसके बावजूद मैच हार गई। दरअसल पंजाब ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी। इस तरह 213 के लक्ष्य से 15 रन पिछे रहने के कारण पंजाब को मैच गंवाना पड़ा।

राइली बने प्लेयर ऑफ द मैच

पहली पारी में दिल्ली के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले राइली रुसो को मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। राइली ने 37 बॉल पर 82 रनों की पारी खेली और दिल्ली को 213 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

पंजाब का प्लेऑफ खेलने की उम्मीद लगभग खत्म

दिल्ली के खिलाफ मैच हारने के बाद पंजाब किंग्स के लिए अब प्लेऑफ की उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। बता दें कि पंजाब किंग्स को इस सीजन आईपीएल 2023 में 13 मैच में यह 7वीं बार हार मिली है। ऐसी स्थिती में अगर पंजाब अपने आखिरी लीग मैच में जीत हासिल करती है तब भी उसके 14 अंक ही होंगे। बात दिल्ली कैपिटल्स की करें तो इस सीजन में यह सिर्फ 5वीं जीत रही।

Related Articles

Back to top button