आईपीएलक्रिकेटखेलराष्ट्रीय

Jio Cinema IPL 2023: फ्री में आईपीएल देखने के लिए जियो सिनेमा पर लगी भीड़, CSK और RCB के मैच में बना रिकॉर्ड

आईपीएल फैंस के लिए अच्छी खबर! दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. बता दें कि आईपीएल फैंस अब घर बैठे मुफ्त में आईपीएल के हर मैच का लाभ पा सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि 17 अप्रैल 2023 सोमवार को बेंगलुरु में खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(आरसीबी) के मैच के दौरान एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. जिसका लुत्फ 2.4 करोड़ लोगों द्वारा लाइव लुत्फ उठाया गया है. बता दें कि यह अब तक की सबसे अधिक व्यूअरशिप है. दोनों ही टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा जिसकी वजह से आखिर तक शायद पता नहीं लगा पाए कि आखिर कौन सी टीम को जीत हासिल होगी. अंततः सीएसके ने बेहतरीन प्रदर्शन से 8 रनों के साथ जीत हासिल की.

आपकों बता दें कि इससे पूर्व बुधवार को चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले को 2.2 करोड़ की व्यूअरशिप प्राप्त हुई थी. यह एस अ कैप्टन बेहतरीन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का 200वां मैच रहा. दरअसल, बुधवार के दिन आखिरी ओवर में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ऑडियंस की संख्या को इस सीजन में पहली बार 20 मिलियन के पार दर्ज किया गया. अच्छी खबर तो यह है की ऑनलाइन दर्शकों की संख्या में बड़ोत्तरी होने के के कारण अब मुफ्त मैच के साथ साथ 4k क्वालिटी, ऑडियंस के लिए बहुत सारे कैमरा विकल्प और विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में कमेंट्री मौजूद है.

अब अगर मैच की बात की जाए तो फर्स्ट बैटिंग करके सीएसके द्वारा 20 ओवर में 226 रनों का बड़ा स्कोर हासिल किया गया. वहीं आरसीबी की टीम 8 विकेट से हार कर भी 218 रन ही बना सकी. आपको बता दें कि इस मैच के दौरान कई बार कैच आउट होने से बचा गया. हालांकि, सीएसके ने आखिर में जीत हासिल किया. बता दें कि CSK के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे द्वारा 83 रन और शिवम दुबे ने 52 रनों का शानदार प्रदर्शन दिया गया. इतना ही नहीं अजिंक्य रहाणे ने 37 रन भी बनाए. इस बार आरसी के ओपनर बैट्समैन विराट कोहली ने अपने बल्लेबाजी से जादू बिखेरने में नाकामयाब रहे. बता दे कि विराट मात्र 6 रन में आउट हो गए किंतु उनके बाद फाफ डु प्लेसिसस की बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 62 और ग्लेन मैक्सवेल ने 76 रन दर्ज किए.

Related Articles

Back to top button