अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

MS Dhoni: आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए महेंद्र सिंह धोनी, सर्जरी की आई नौमत जानिए क्या हुआ है

इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके आईपीएल 2023 में छाई रही। लेकिन धोनी आईपीएल के शुरुआत से ही घुटने की चोट से परेशान थे। इसी बीच खबर आ रही है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के घुटने की सर्जरी पूरी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार 29 मई को अपनी टीम को चैम्पियन बनाने के बाद कैप्टन कूल ने दो दिन बाद गुरुवार की सुबह मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में उनकी सर्जरी करवाया, जो कि सफल रहा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमएस धोनी गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस सीजन के पहले मुकाबले में ही चोटिल हुए थे। वहीं धोनी ने बिना किसी ब्रेक लिए पूरा आईपीएल सीजन खेला और टीम को पांचवी बार खिताब जीतने में अहम भूमिका अदा किया।

धोनी के अगले सीजन खेलने पर CSK के सीईओ ने कही बड़ी बात

आईपीएल 2023 में गुजरात के खिलाफ मैच जीतने के बाद एमएस धोनी ने साफ कहा कि अगर उनका शरीर साथ देता है तो वे अगले सीजन में भी खेलते नजर आएंगे। वहीं MSD के घुटने की सर्जरी पूरी होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने अगले सीजन में धोनी के खेलने को लेकर बड़ी बात कही है। विश्वनाथ ने कहा कि सच कहूं तो हमने अभी सोचा नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि सब धोनी पर निर्भर करता है कि आगे वे क्या फैसला लेते हैं।

घुटने की सर्जरी से उभरने में लगता है लगभग 6 महिने का समय

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमएस धोनी ने गुजरात के खिलाफ मैच जीतने के बाद साफ कहा था कि अगले सीजन में यदि वे खेलते हैं तो यह उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा। इसी बीच धोनी ने आईपीएल के तुरंत बाद ही घुटने की सर्जरी करवाई है। हालांकि घुटने की सर्जरी के बाद खिलाड़ियों को वापसी करने और अच्छे फिटनेस के साथ दोबारा मैदान में उतरने में काफी समय लगता है। वैसे तो अगले सीजन में अभी 8-9 महिने बचे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घुटने की सर्जरी से आमतौर पर उभरने में 6 महिने के करीब समय लगता है। तो ऐसे में धोनी अगले सीजन खेलेंगे या नहीं इसके बारे में अभी से कुछ कहना सही नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button