आईपीएलक्रिकेटखेलराष्ट्रीय

MS Doni IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी आज मैदान पर उतरते ही रचेंगे इतिहास, करेंगे यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफल कप्तानों में से एक है महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे सफल कप्तानों में से एक है धोनी की कप्तानी चेन्नई सुपर किंग को 4 बार आईपीएल खिताब जिताने में कामयाब रही है हालांकि चेन्नई कब तक आईपीएल 2023 में अपना मुकाबला यानी की आज अपने घर में ही रॉयल के खिलाफ खेलना है।और इसकी साथी इस मुकाबले में धोनी मैदान पर उतरते ही एक बड़ा इतिहास रचाएंगे और अपने नाम इस रिकॉर्ड को करेंगे।

चेन्नई आज अपने घर में एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच खेलेगी और चेन्नई सुपर किंग के कप्तान धोनी का 200 वां मैच होगा धोनी इस सफलता को हासिल करने वाले और इस इतिहास को अपने नाम करने वालें पहले कप्तान बन जाएंगे। ऐसे खिलाड़ियों में से बनने जा रहे हैं। जो आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच में कप्तानी करेगा। धोनी ने आईपीएल में अब तक कुल 234 मैच खेले हैं.और उसके बाद दिनेश कार्तिक ने 229 मैच अपने नाम की है।

MS Doni आईपीएल में अब तक 207 मैचों में से टीम की कप्तानी कर रहे हैं जिसमें 123 मैच अपने नाम किया है जबकि 83 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वही एक मैच में कोई परिणाम नहीं आया। धोनी का जीत प्रतिशत मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से ज्यादा है।

महेंद्र सिंह धोनी 41 वर्ष के बतौर कप्तान अब तक 213 मैच खेल चुके हैं दुनिया के सबसे अमीर T20 टूर्नामेंट मैच चेन्नई सुपर किंग के राइजिंग पुणे सुपर चेंज की कप्तानी भी उन्होंने संभाली है.. 213 मैचों में धोनी की जीत प्रतिशत लगभग 58.96 रही है और वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान आईपीएल में 125 मैच जीते हैं और 87 मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है।

आईपीएल के 16वें सीजन में माही टिमू शुरू से ही दूसरे पायदान पर बनी हुई है। पांचवें नंबर पर भी रही है लखनऊ जायंट्स को 12 रन से और मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराने के बाद सीएसके की टीम राजस्थान के खिलाफ हैट्रिक लगाने की मनसा से मैदान पर उतरेगी और जीत के बाद अंक तालिका में शीश पायदान पर पहुंचेगी।

Related Articles

Back to top button