अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

IPL 2023 में Suryakumar Yadav ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, उनके स्पेशल क्लब में हुए शामिल

Suryakumar Yadav Joins Sachin Tendulkar Club: इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम में एक से एक नाम उभरकर सामने आ रहे हैं। उन्हीं नामों में से एक हैं सूर्यकुमार यादव। सुर्या ने बेहद कम समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छवि बना ली है। एबी डीविलियर्स के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें 360 डिग्री प्लेयर का नाम दिया गया है। इसी बीच शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालीफायर मैच में सूर्या ने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफलता प्राप्त की है। गुजरात द्वारा दिए 234 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने काफी खराब शुरुआत की थी।

मैच में मुंबई की ओपनिंग जोड़ी जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से जलवा दिखाया। सूर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 60 रन बनाए। वहीं मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड वाले लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिए हैं। बता दें कि शुभमन गिल ने एक सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 600 से ज्यादा का स्कोर बनाने के मामले में दूसरे बल्लेबाज के रुप में यह रिकॉर्ड बनाया है।

सूर्या ने सचिन तेंदुलकर के खास क्लब में बनाई जगह

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 62 रन हराने क साथ आईपीएल फाइनल मैच की टिकट ले ली है। मुंबई के खिलाफ हुए क्वालीफायर मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 233 रन बना डाले। दूसरी पारी स्कोर का पिछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से सिर्फ सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि मोहित शर्मा ने 5 विकेट चटकाए और मैच को गुजरात की झोली में डाल दिया।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यदव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 61 रन सिर्प 38 गेंद पर बनाए। वहीं मैच में जैस ही सूर्या का विकेट गिरा मुंबई की टीम लड़खड़ा गई। हालांकि मैच में सूर्या ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफलता प्राप्त की है। आपको बता दें कि आईपीएल के किसी एक सीजन में मुंबई की तरह से 600 प्लस रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज के रुप में सूर्या ने अपनी जगह पक्की की। इससे पहले साल 2010 में सचिन तेंदुलकर ने एक सीजन में 618 रन बनाए थे।

जानिए उन खिलाड़ियों को जिसने IPL के एक सीजन में MI के बनाए लिए सर्वाधिक रन-

618 – सचिन तेंदुलकर (2010)

इस सीजन 2023 सूर्यकुमार यादव 605 रन

साल 2011 सचिन तेंदुलकर 553 रन

साल 2015 लेंडस सिमंस 540 रन

साल 2013 रोहित शर्मा 538 रन

Related Articles

Back to top button