आईपीएलखेल

आईपीएल 2023 के लिए इस नंबर 1 बल्लेबाज ने दिया अपना नाम, सभी टीमों में लगी खरीदने की होड़

आईपीएल के हर सीजन का क्रेज भारत में बहुत ही ज्यादा देखने को मिलता हैं। इसके अंदर आपको हर प्रकार के खिलाड़ी खेलते हुए देखने को मिल जाते है फिर चाहे वह युवा खिलाड़ी हो, वरिष्ठ हो या, फिर खराब फॉर्म से ही क्यों ना जूझ रहा हो। 23 दिसंबर 2022 को आईपीएल का इस बार मिनी ऑक्शन हो रहा है जिसमें इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने अपना नाम दिया हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रहे जो रूट को सभी टीमों के अंदर खरीदने की होड़ मचने वाली है। आइए जानते है इसके बारे में…

जो रूट ने साल 2018 में अपना नाम दिया था, उसके बाद पिछले 5 साल में उन्होंने आईपीएल में कोई पार्टिसिपेशन नहीं लिया हैं। अब इतने लंबे गैप के बाद उन्होंने साल 2023 के आईपीएल के लिए फिर से अपना नाम दिया हैं। इसको लेकर सभी एक्सपर्ट चर्चा कर रहे है कि इस बार जो रूट ने अपना नाम क्यों दिया हैं। जब हमने इसका जवाब तलाशा तो पता चला कि इंग्लैंड के अंदर वाइट बॉल क्रिकेट के अंदर जो रूट जगह नहीं बना पा रहे हैं, इस वजह से उनके पास आईपीएल खेलने का काफी समय बचा हैं।

जो रूट पिछले 10 सालों में सब के टॉप के बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। इंग्लैंड की तरफ से इन्होंने कई बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। स्पिन गेंदबाज हो या फिर तेज गेंदबाज, यह सभी को बहुत ही अच्छे से खेलते हैं। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने अभी तक 32 T20 क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें इन्होंने 35 का एवरेज रखते हुए 897 रन बनाए हैं। जो रूट तकनीकी रूप से बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते है ऐसे में आईपीएल की सभी टीमों की नजर इन पर हैं।

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स की नजर इस बार जो रूट पर पड़ सकती हैं। महेंद्र सिंह धोनी जिनके नाम से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब तक चल रही है इस बार उनका यह अंतिम आईपीएल सीजन होने वाला हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स टीम को किसी खिलाड़ी की तलाश होगी जो बल्लेबाजी तो अच्छी करता ही हो, साथ ही कप्तानी का हुनर भी उसे आता हो। ऐसे में जो रूट धोनी का स्थान लेने के लिए एकदम परफेक्ट हैं।

Related Articles

Back to top button