आईपीएलखेल

16वें सीजन में 14 करोड़ में बिका था यह खिलाड़ी, इस बार हैदराबाद की टीम ने खरीद लिया मात्र इतनी राशी में

23 दिसंबर 2022 को आज आईपीएल के नए सीजन के लिए मिनी ऑक्शन शुरू हुआ जिसमें कई खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई। इस ऑक्शन में महंगे भारतीय खिलाड़ियों में से एक मयंक अग्रवाल की बोली लगी जिन्हें हैदराबाद की टीम ने 8.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया हैं। इस खिलाड़ी के लिए बहुत सारी फ्रेंचाइजी टीमों ने बोली लगाई थी लेकिन फाइनली हैदराबाद की टीम ने यह बाजी मार ली। मयंक अग्रवाल आईपीएल के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं।

मयंक अग्रवाल की जब बोली शुरू हुई तो बहुत सारी टीमों ने इनके लिए बोली लगाई लेकिन कड़ी टक्कर पंजाब, हैदराबाद और चेन्नई की टीमों के बीच में थी। 3 करोड़ रुपए की बोली लगाने के बाद पंजाब की टीम ने बोली लगाना बंद कर दिया था। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली लगाना शुरू किया लेकिन अंत में बाजी हैदराबाद की टीम के हाथ लगी और मयंक अग्रवाल उन्हें 8.25 करोड़ में अपनी टीम में मिल गए।

रिपोर्ट की माने तो मयंक अग्रवाल को हैदराबाद की टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता हैं। 2023 के इस आईपीएल में मयंक अग्रवाल आपको बेहतरीन खेल खेलते हुए नजर आ सकते हैं। सलामी बल्लेबाज के रूप में इनको हैदराबाद की टीम में शामिल किया गया है और ऐसा लग रहा है कि अभिषेक शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। मयंक अग्रवाल की कप्तानी के रिकॉर्ड की बात करें तो वह बहुत ही शानदार रहा हैं। पिछले सीजन में भी इन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए कप्तानी करने के साथ ही बेहतरीन बल्लेबाजी भी की थी।

बात करें मयंक अग्रवाल के आईपीएल केरियर की तो यह बेहद ही शानदार रहा हैं। मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में अब तक 113 मैच खेले हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 136.2 रहा हैं। इस दौरान उन्होंने 2327 रन बनाए है जिसमें एक बेहतरीन शतक भी शामिल हैं। आईपीएल की टीमों में मयंक अग्रवाल, पंजाब, बेंगलुरु और दिल्ली जैसी सभी टीमों के लिए खेल चुके हैं। इस बार हैदराबाद की टीम में इन्हें शामिल किया गया हैं।

Related Articles

Back to top button