क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

ऋषभ पंत को लेकर एक और बुरी खबर आई सामने, वर्ल्ड कप 2023 से भी हुए बाहर

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत दो हफ़्ते पहले एक कार हादसे में बुरी तरह घायल हो गये थे। इस वजह से अब अगले 6 महीने तक ऋषभ के लिये मैदान पर वापसी कर पाना मुश्किल है। वह इस साल होने वाले अक्टूबर नवंबर में वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते है।

कार हादसे में ऋषभ पंत के घुटने के तीन महत्वपूर्ण लिगामेंट टूट गये थे। इनमें से दो की सर्जरी हो चुकी है, जबकि तीसरे लिगामेंट की सर्जरी के लिए 6 हफ़्तों का इंतज़ार करना पद सकता है। यह इंतज़ार और भी बढ़ सकता है। यानी अब तीसरी सर्जरी के लिये भी दो महीनों का वक्त लग सकता है। इसके बाद उन्हें लंबे समय तक बेड रेस्ट पर रहना पड़ेगा।

पंत अपनी प्रैक्टिस फिर से कब शुरू कर पायेंगे, इसके लिए डॉक्टर्स ने फ़िलहाल कोई समय नहीं बताया है। लेकिन उनकी हेल्थ अपडेट, सर्जरी और रेस्ट के समय को देखते हुए बीसीसीआई सेलेक्टर्स इस निष्कर्ष पर पहुँचे कि ऋषभ पंत कम से कम 6 महीनों तक मैदान में वापसी नहीं कर पायेंगे। लंबे समय तक मैदान से दूर रहने के बाद ये पहले जैसा खेल पायेंगे की नहीं इसके लिए भी उन्हें कुछ समय देना पड़ेगा। ऐसे में उनका वर्ल्ड कप 2023 के लिए खेल पाना मुश्किल नज़र आ रहा है।

कौन हो सकते है ऋषभ पंत के विकल्प
ऋषभ पंत की ग़ैरमौजूदगी में टीम इंडिया की तरफ़ से व्हाइट बॉल से खेले जाने वाले क्रिकेट में संजू सैमसन तथा ईशान किशन दो बड़े विकल्प रहने वाले है। अगर वर्ल्ड कप तक ऋषभ पंत फिट नहीं हो पाते हैं, तो ये दो विकेटकीपर बल्लेबाज़ उन्हें रिप्लेस करके अपनी जगह पक्की कर सकते है। लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में केएस भरत उनका विकल्प रहने वाले हैं।

ऋषभ पंत हो चुके है आईपीएल से बाहर
ऋषभ पंत इस साल आईपीएल नहीं खेल पायेंगे। इस बात की पुष्टि पहले ही की जा चुकी है। दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ के विकल्प के लिए डेविड वार्नर को कैप्टन बनाने के लिए विचार कर रही है। वहीं विकेटकीपर के लिए सरफ़राज़ ख़ान रह सकते है।

Related Articles

Back to top button