खेलराष्ट्रीय

Team India: बड़े बदलाव की तयारी में BCCI, रोहित शर्मा की छुट्टी तय, हर फॉर्मेट में दिखेगा बदलाव

Team India Next Year Plan: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। नए साल में भारतीय टीम कई बदलाव दिखाई देंगे। बतादें कि 21 तारीख को बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होने जा रही है। इस बैठक में भारतीय टीम में बदलावों को लेकर अहम पर फैसला लिया जाएगा। बतादें कि साल 2013 के बाद से भारतीय टीम आईसीसी स्तर की कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। पिछले दो साल में दो टी20 वर्ल्ड कप आयोजित हुए लेकिन भारतीय टीम इस खिताब को हासिल नहीं कर पाई। अब साल 2023 में 50 ओवर वाला विश्व कप भारत में ही प्रस्तावित है। ऐसे में बीसीसीआई भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव की तैयारी में है।

टी20 फार्मेट से रोहित की छुट्टी तय

भारतीय टीम में सबसे बड़े बदलाओं में से एक है टी20 टीम से रोहित शर्मा की कप्तानी से छुट्टी। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा भी इस बदलाव से सहमत है। इस बारे में बीसीसीआई के अधिकारी रोहित से लगातार चर्चा कर रहे हैं। वह भी इस पक्ष में है कि टीम का कप्तान हार्दिक पंड्या को बना दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो अगले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पंड्या कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे। इसके अलावा टी20 टीम कोच राहुल द्रविड़ को भी इस दायित्व में छुट्टी दी जा सकती है।

क्रिकेट के हर फॉर्मेट के लिए अलग होगी टीम

बताया जारहा है कि नए साल तक टीम इंडिया को ऩई चयन समिति मिल जाएगी। जिसके बाद नई चयनसमिति की जिम्मेदारी होगी कि वह क्रिकेट हर फॉर्मेट के लिए अलग टीम तैयार करे। यदि ऐसा होता है तो भारतीय टीम में जल्द ही बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) हर फॉर्मेट में अलग कप्तान नियुक्त करने की योजना में है। ऐसे में रोहित शर्मा को क्या जिम्मेदारी होगी यह नई चयन समिति के आने के बाद साफ होगी।

2013 के बाद भारत नहीं जीती कोई आईसीसी ट्रॉफी

बतादें कि भारतीय टीम ने साल 2013 में आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद से टीम इंडिया कोई भी आईसीसी स्तर की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। उस वक्त तब भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उससे पहले भारत साल 2011 का वर्ल्ड कप धोनी की ही कप्तानी में जीता था। बतादें कि आगामी दो सालों में भारत को 2 वर्ल्ड कप खेलना है, जिन्हें जीतने के लिए टीम इंडिया हर कोशिश करेगी।

Related Articles

Back to top button