खेलराष्ट्रीय

Fifa World Cup 2022: Lionel Messi ने मैच जीता, दिल भी जीते… गम में डूबे मोड्रिच को अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने दिया हौसला

FIFA World Cup 2022 के पहले सेमीफाइनल (Semi-Final) में अर्जेंटीना (Argentinian) ने जीत हासिल कर ली है। दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना (Argentinian) ने लुसैल स्टेडियम (Lusail Stadium) में खेले गए मुकाबले में क्रोएशिया (Croatia) को 3-0 से हराया। इस एकतरफा जीत के साथ मेसी की टीम छठी बार टूर्नामेंट के फाइनल (Final) में पहुंच गई है। दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का यह आखिरी वर्ल्ड कप ( World Cup ) हो सकता है और वह अपना पहला खिताब जीतने रविवार को उतरेंगे। वहीं क्रोएशिया (Croatia) के लुका मोड्रिच (Luka Modric) के सपना टूट गया है।

37 साल के लुका मोड्रिच (Luka Modric) का यह आखिरी वर्ल्ड कप (World Cup ) माना जा रहा है। 2018 में टीम फाइनल (FINAL) तक पहुंची थी लेकिन वहां उन्हें हार मिली। इस बार कप्तान लुका मोड्रिच (Luka Modric) की अगुवाई में टीम एक बार भी कमाल कर रही थी लेकिन अर्जेंटीना (Argentinian) ने सेमीफाइनल में उनका सफर समाप्त कर दिया। इस हार के बाद मोड्रिच काफी निराश दिखे।

अर्जेंटीना (Argentinian) के एंजेल डी मारिया (Angel De Maria) ने मैच के बाद क्रोएशिया (Croatia) के कप्तान लुका मोड्रिच (Luka Modric) को गले लगाकर चूम लिया। दोनों के बीच कुछ समय तक बात भी हुई। दोनों खिलाड़ी एक साथ रियल मैड्रिड (Real Madrid) के लिए खेल चुके हैं।

लुका मोड्रिच क्रोएशिया (Luka Modric Croatia) के लिए पूरे मुकाबले में हिस्सा भी नहीं ले पाए। तीन गोल लगने के बाद टीम की हार पूरी तरह पक्की हो गई तो मैनेजर ने 81वें मिनट में मोड्रिच को सब्स्टिट्यूट कर दिया। उनकी जगह लोवरो मजेर मैदान पर उतरे। बाहर आते समय दर्शकों ने मोड्रिक के लिए जमकर तालियां बजाईं।

क्रोएशिया (Croatia) के गोलकीपर ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखाया था। लेकिन उनके फाउल के कारण अर्जेंटीना (Argentinian) को पेनल्टी मिली और टीम ने पहला गोल किया। मैच के बाद अर्जेंटना (Argentinian) को गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज (Emiliano Martinez) ने क्रोएशिया (Croatia) को लिवाकोविच (livkovich) को गले से लगा लिया।

अर्जेंटीना (Argentinian) के खिलाड़ी जीत का जश्न मनाने में भी पीछे नहीं रहे। खिलाड़ी उस स्टैंड्स की तरफ चले गए जहां अर्जेंटीना (Argentinian) के फैंस थे। सभी ने वहां जाकर फैंस के साथ जीत का जश्न मनाया।

FIFA World Cup 2022 का खिताबी मुकाबला रविवार यानी 18 दिसंबर (18 December) को खेला जाएगा। इसमें अर्जेंटीना (Argentinian) की टक्कर किससे होगी इसका फैसला दूसरे सेमीफाइनल के बाद होगा। मंगलवार को दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस और मोरक्को (France and Morocco) की भिड़ंत होगी।

Related Articles

Back to top button