क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

Ind vs Nz: आज होने वाली है भारत और न्यूज़ीलैंड की भिड़ंत, कोहली बना सकते हैं एक और नया रिकॉर्ड

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुक़ाबला आज दोपहर को 1:30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। न्यूज़ीलैंड की टीम भारत कि सरज़मीं पर 5 साल बाद कोई वनडे मुक़ाबला खेलने जा रही है। दोनों के बीच आख़िरी वनडे मुक़ाबला 2017 में खेला गया था। इस सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था। भारत के साथ उनके घर में खेली गई 6 वनडे सीरीज में न्यूज़ीलैंड अभी तक कोई सीरीज नहीं जीत सका है।

भारत न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ यह मैच जीतकर पिछले 4 साल से कीवियों से मिल रही वनडे में हार से पीछा छुड़ाना चाहेगा। वही दूसरी तरफ़ न्यूज़ीलैंड भी भारत के ख़िलाफ़ अपने इस रिकॉर्ड को क़ायम रखना चाहेगी।

कोहली के पास है रिकॉर्ड बनाने का मौक़ा
ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे विराट कोहली के पास अब 25 हज़ार इंटरनेशनल रन बनाने का भी मौक़ा होगा। वे इस रिकॉर्ड से मात्र 119 रन पीछे हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने साल के पहले वनडे सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। यदि भारत नन्यूज़ीलैंड से ये सीरीज जीत जाता है तो पिछले 13 साल में भारत की यह 23वीं वनडे होम सीरीज जीत होगी।

अय्यर चोटिल, ईशान किशन को मिल सकता है मिडिल ऑर्डर
श्रेयस अय्यर कीवियों के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज नहीं खेल पायेंगे। क्योंकि वो चोटिल हो गये है। उनके चोटिल होने के बाद ईशान किशन को मिडल ऑर्डर की ज़िम्मेदारी दी जा सकती है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ ईशान किशन मिडल ऑर्डर की ज़िम्मेदारी सम्भालेंगे।

Related Articles

Back to top button