खेलराष्ट्रीय

Ind vs Pak T20 Wc: विराट कोहली की शानदार परी पर अनुष्का शर्मा ने लिखा इमोशनल पोस्ट, बेटी को लेकर कही बड़ी बात

दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली एक बार फिर साबित कर दिया कि वो अकेले ही मैच जिताने का हुनर रखते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने टी20 वल्र्ड कप 2022 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के विरुद्ध 82 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और इसी के साथ भारत को चार विकेट से अविश्वसनीय जीत दिला दी। भारत ने 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे, ऐसे में क्रिककेट प्रेमी थेड़ा निराश नजर अर रहे थे और उसे अंतिम 9 गेंदों पर 29 रन बनाने थे। लेकिन भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर ने 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की बदौलत टीम को अहम जीत दिला दी। विराट की अब तक इस सबसे बेस्ट पारी की हर कोई खूब तारीफ कर रहा है। वहीं इस जादुई जीत पर विराट की पत्नी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इमोशनल पोस्ट लिखा है। इस मैच को अनुष्का शर्मा ने अपनी जिंदगी का अब तक का सबसे बेस्ट मैच बताया है।

मैच खत्म होने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ”दिवाली से एक दिन पहले आज आपने लोगों के जीवन को खुशियों से भर दिया। आप एक अद्भुत इंसान हैं। आपका धैर्य, दृढ़ संकल्प और विश्वास मन को प्रफुल्लित कर देने वाले हैं!! मैंने अभी-अभी अपने जीवन का सबसे अच्छा मैच देखा है। हालांकि हमारी बेटी अभी यह समझने के लिए बहुत छोटी है कि उसकी मां क्यों नाच रही थी और अपने कमरे में खूब चिल्ला रही थी, लेकिन वह भी एक दिन यह समझ जाएगी कि उसके पिता ने उस रात अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी। एक ऐसे फेज के बाद जो उनके लिए काफी कठिन वक्त था। लेकिन वह इन सब से पार पाते हुए कहीं ज्यादा मजबूती के साथ लौटकर आए हैं। हमें आप पर गर्व है।”

बता दें कि इस शानदार जीत के साथ ही भारत ने पाकिस्तान से पिछले टी20 वल्र्ड कप 2021 में मिली 10 विकेटों से हार का बदला भी ले लिया है। मैच के अंतिम समय में भारत को अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे और बाबर आजम ने गेंद मोहम्मद नवाज को थमा दी। बस यहीं से भारत ने रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर पारी पलटते हुए जीत हासिल कर ली। विराट कोहली ने 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के जड़ दिये। उन्होंने हार्दिक के साथ साझेदारी निभाते हुुए पांचवें विकेट के लिए 73 गेंदों पर 113 रन की शानदार शतकीय खेली।

Related Articles

Back to top button