खेलराष्ट्रीय

India vs Bangladesh ODI: भारतीय टीम को वनडे सीरीज से पहले लगा झटका, यह अनुभवी खिलाड़ी सीरीज से बाहर

India vs Bangladesh ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच होने जा रही वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami Injured) चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि शमी को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लग गई थी। उनके खेलने की उम्मीद काफी कम है। बीसीसीआई ने भी शमी के स्थान पर रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी गई है और युवा उमरान मलिक को मौका दिया है। शमी के सिरीज से बाहर होने पर युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को भी डेब्यू का मौका मिल सकता है।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुए चोटिल शमी
4 दिसंबर से शुरू हो रही भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज (Ind Vs Ban ODI Series) में टीम इंडिया को अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी की कमी जरूर खलेगी। सिरीज का पहला मैच ढाका के शेर-ए बंगला स्टेडियम में खेला जाएगा। चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे के लिए मोहम्मद शमी को आराम दिया गया था। बताया गया है कि ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद प्रैक्टिस सेशन में शमी के कंधे में चोट लग गई थी।

Cricketer Kuldeep Sen father
कुलदीप सेन सहित ये खिलाड़ी बन सकते हैं विकल्प
मोहम्मद शमी के चोटिल होने के चलते टीम इंडिया पहले वनडे में किस प्लेइंग 11 के साथ उतरती है, अब इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि कुलदीप सेन (Kuldeep Sen)के नाम की काफी चर्चा है। मध्यप्रदेश के रीवा जिले के इस युवा गेंदबाज के पास 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की क्षमता है। हालांकि न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भी कुलदीप सेन टीम इंडिया के लिए चुने गए थे, लेकिन उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिला पाया था, सेन के भारतीय टीम के प्लेइंग 11 लिए अलावा शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर का विकल्प है। जरूरत पडऩे पर ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इसके अलावा मोहम्मद सिराज का भी ऑप्सन है।

Related Articles

Back to top button