आईपीएलखेलबड़ी खबरराष्ट्रीय

IPL 2023 Points Table:  आईपीएल में Csk ने मारी बजी,अंक तालिका में पहुची ये टीमें इतने नंबर पर देखिए

आईपीएल 2023 के इस सीजन में शनिवार को खेले गए मेंच में सीएसके ने बाजी मारी है सीएसके ने यह बाजी अपने घरेलू क्षेत्र में मारी शनिवार शाम को मुम्बई इंडियन्स व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में चेपक यानि एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 16 के 49 वे मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 13 सालों बाद पहली बार अपने घरेलू जगह हराया है मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट से हराकर सीजन की छठवीं जीत अपने नाम दर्ज कर ली है वही इसके पहले दौनो टीमें 36 बार खेल चुकी है जिसमें मुंबई ने बाजी मारी और 20 मुकाबले अपने नाम किए जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 16 पर ही अपना ताज सजा पाई इसी बीच मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की यह बड़ी जीत है। मुंबई इंडियंस पर पिछली बार 2010 में टास अपने घरेलू मैदान में टास अपने नाम किया वही अब 13 सालों बाद फिर चेन्नई सुपर किंग्स ने यह जीत हासिल कि है।

सीएसके ने किया 6 विकेट पर टारगेट पुरा

वही मुंबई ने जैसे तैसे चेन्नई सुपर किंग्स को मैच जीतने के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 रनों का टारगेट 20 वें ओवर के साथ 8 विकेट में अपना लक्ष्य बनाया वही ्चेन्नय सुपर किंग्स ने 139 रनों के इस टारगेट को 17.4 ओवर में 6 विकेट के साथ ही पुरा कर लिया ओर मुंबई इंडियंस के खिलाफ 140 रनों का टारगेट के साथ ही यह अपने घरेलू मैदान में पहली जीत हासिल कर ली, है इसके साथ ही चेन्नय सुपर किंग्स के अब 13 प्वॉइंट्स हो गए हैं और अब प्वॉइंट्स टेबल में सीएसके दूसरे नंबर पर है।10 मैचों में 14 प्वॉइंट्स के गुजरात साथ टॉप पर है।

गुजरात एवं सीएसके के बाद यह है टीमे आगे

गुजरात और सीएसके (CSK) प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे चल रही है। तो इसी तरह अब तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स हैं। लखनऊ के 10 मैचों में 11 प्वॉइंट्स हैं। चौथे, पांचवें, छठे और सातवें नंबर पर क्रमशः राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स है। इन सब 10-10 पॉइंट्स हैं इसके साथ ही गुजरात टाइटंस के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम टाप 4 में शामिल है। इसके अलावा KKR आठवें नंबर पर है। KKR 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 4 मैचों में जीत मिली है। हैदराबाद नौवेंस्थान नंबर पर है। वार्नर की कप्तानी वाली दिल्ली आखिरी पायदान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के केवल 6 प्वॉइंट्स हैं।

Related Articles

Back to top button