खेलराष्ट्रीय

India Open 2023: Lakshya Sen ने टाइटल डिफेंड करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, बोले हर कोशिश करूंगा

दिल्ली में पहली बार इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। यह टूर्नामेंट 17 जनवरी से इंदिरा गांधी स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही पिछले साल पुरुष एकड़ ख़िताब जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने मीडिया से बातचीत की। लक्ष्य सेन ने 2022 में पुरुष एकल ख़िताब जीता था।

लक्ष्य सेन से पूछा गया कि आप इस टूर्नामेंट के डिफ़ेंडिंग चैंपियन हैं। लेकिन इस बार आपको ऐसा कौन लगता है जो आपको चुनौती दे सकता है। लक्ष्य ने इसका जवाब देते हुए कहा कि दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी इस खेल में हिस्सा ले रहे हैं साथ ही फर्स्ट राउंड से ही कड़े मुक़ाबले शुरू हो जाएँगे। मैं एक बार में केवल एक ही मैच पर अपना ध्यान दूँगा और आगे बढ़ने की कोशिश करूगा।

जब लक्ष्य से पूछा गया कि भारत की आप एक बड़ी उम्मीद हैं, आप पर ख़िताब बचाए रखने की ज़िम्मेदारी भी है तो क्या आप इसे लेकर किसी तरह का दबाव महसूस कर रहे हैं। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि दवाब तो हर खेल में होता है। लेकिन डिफ़ेंडिंग चैंपियन होने की वजह से ये दबाव थोड़ा ज़्यादा है। सारे खिलाड़ी इस बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं तो मैं अपना ख़िताब बचाये रखने की पूरी कोशिश करूँगा।

j

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से पहले पीवी सिंधु की प्रतिक्रिया
दो बार इस टूर्नामेंट में ओलंपिक ख़िताब जीतने वाली पीवी सिंधु से पूछा गया कि अपने वर्ष 2017 में महिला एकल ख़िताब जीता था, तो अब पाँच सैलून बाद एक। आर फिर से आप पर किस प्रकार की उम्मीदें होगी। इस पर पीवी सिंधु ने जवाब देते हुए कहा कि मेरे लिए बार एक मैच अहम है।टूर्नामेंट के काफ़ी अच्छे प्लेयर्स हैं और जो उस दिन अच्छा खेले वही जीतेगा। हर राउंड मेरे लिए महत्वपूर्ण रहेगा। मैं ये नहीं कह सकती कि मैं ही ख़िताब जीतूँगी लेकिन मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि विजेता मैं ही बनूँ।

Related Articles

Back to top button