खेलराष्ट्रीय

IND vs NED: टीम इंडिया ने सिडनी में बहाया जमकर पसीना, पंड्या सहित इन खिलाडिय़ों ने प्रैक्टिस सेशन से बनाई दूरी, जानिए क्यों?

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 के अपने पहले मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज कर भारतीयों को दीवाली का बड़ा तौफा दिया था। आगे के मुकाबले के लिए टीम इंडिया सिडनी पहुंच चुकी है। 27 अक्टूबर को यहां पर टीम इंडिया का मुकाबला नीदरलैंड से होगा। टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल ने मैच से पहले जमकर प्रैक्टिस की है। उनके साथ टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी भी प्रैक्टिस करते हुए नजर आए, जबकि कुछ खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हुए नहीं देखे। टीम इंडिया के स्टार प्लेयर हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव पेसर्स प्रैक्टिस सेशन से नदारद रहे।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के हीरो रहे विराट कोहली भी अभ्यास किया। वहीं पिछले मैच के बाद आलोचनाओं का सामना करने वाले राहुल भी प्रैक्टिस सेशन में शॉट खेलते हुए दिखे। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में 1 रन पर आउट होने वाले दिनेश कार्तिक भी अभ्यास किया। अश्विन और चहल ने कार्तिक और राहुल को अभ्यास करवाया। यह पूरा प्रैक्टिस सेशन हेड कोच राहुल द्रविड़ और बैटिंग कोच विक्रम राठौर के मार्गदर्शन में हुआ।

टीम इंडिया का बड़ा सिरदर्द
पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम भले ही जीत गई हो लेकिन कुछ खामियां तो हैं जो लगातार टीम के लिए समस्या बन रही हैं। सबसे बड़ा मुद्दा है कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी। केएल राहुल ने पिछली कुछ सीरीज में कई बेहतरीन पारियां खेली थीं लेकिन रोहित के बल्ले से एक बेहतरीन पारी का इंतजार है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा था। 31 रन पर चार खिलाड़ी आउट हो गए थे। एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर मौजूद अक्षर पटेल भी फ्लॉप रहे थे। ऐसे में नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलने से पहले टीम इंडिया को इन खामियों को दूर करना चाहेगी।

क्यों नहीं प्रैक्टिस से दूर रहे खिलाड़ी?
टीम इंडिया ने सिडनी में अपने सुपर 12 के दूसरे मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन किया गया। यह पहला सेशन था, जिसमें हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह नहीं पहुंचे। इन पांचों खिलाडिय़ों ने आराम किया। बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। एक-एक विकेट लेते हुए भुवी और शमी ने किफायती गेंदबाजी की थी। जबकि हार्दिक और अर्शदीप 3-3 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे।

Related Articles

Back to top button