खेलराष्ट्रीय

Varanasi Cricket Stadium: देवों के देव महादेव के प्रतीक चिन्ह पर आधारित होगा वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम, त्रिशूल जैसी लाइट डमरू जैसी गैलरी

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में बनने जा रहा है भव्य क्रिकेट स्टेडियम हालांकि स्टेडियम का पूरा थीम महादेव के प्रतीक चिन्ह पर रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सांसद के क्षेत्र वाराणसी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का आज शिलान्यास किया है क्रिकेट स्टेडियम के बाहर शिव के प्रसिद्ध पत्र भी लगाए जाएंगे। ये धातु के होंगे।

इतना लगेगा खर्च

काशी विश्वनाथ के आधार पर बनने वाला स्टेडियम इसमें लगभग 330 करोड़ खर्च आएगा की मौके पर कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी मौजूद रहे।

महादेव के प्रति चोन पर होगा स्टेडियम

वाराणसी में बनने जा रहे विशाल स्टेडियम का पूरा थीम देवों के देव महादेव के प्रतीक चोन पर रहेगी हालांकि घाट की सीढ़ियां जैसे प्रवेश द्वार और लॉन्च डमरू की तरह नजर आएगा।

121 30 60 एकड़ होगी जमीन

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में बनने जा रहे विशाल स्टेडियम में 121 करोड़ों के मूल्य की 30.60 करोड़ रुपए आगरा जमीन स्टेडियम बनने जा रहा है आने की उत्तर प्रदेश शासन में यह जमीन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को दीर्घकालीन पटृ पर उपलब्ध कराई है।

प्रेक्टिस करने के लिए बनाई जाएगी साथ पिच

बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में बनने जा रहे महादेव के देव महादेव के थीम पर आधारित इस स्टेडियम में 7 पिच वाला स्टेडियम बनाया जाएगा हालांकि इसके बगल में एक छोटा सा मैदान भी होगा यहां पर खिलाड़ी प्रैक्टिस भी कर सकेंगे।

2 साल में तैयार होगा स्टेडियम

बाबा विश्वनाथ की थीम पर आधारित क्रिकेट स्टेडियम की गैलरी डमरू के आकार जैसा होगा हर की स्टेडियम 2 साल में बनकर तैयार कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button