खेलराष्ट्रीय

Team India: भारतीय टीम का सेलेक्टर बनने की दौड़ में कूदे विनोद कांबली, और भी कई बड़े नाम हैं शामिल, जानिए क्या होनी चाहिए योग्यता

भारत पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और सचिन तेंदुलकर के दोस्त विनोद कांबली (Vinod Kambli ) सेलेक्टर बनने की दौड़ में कूद गए हैं। बात दें कि BCCI की नई सेलेक्शन कमिटी के विभिन्न पदों के लिए आवेदन मंगाए गए थे। जिसे देने की डेडलाइन 28 नवंबर को खत्म हो चुकी है। आवेदन आने के बाद अब आये की प्रक्रिया शुरू हो गई है, भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे। BCCI ने हाल ही में चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी को भंग किया है।

सेलेक्टर बनने विनोद कांबली ने किया आवेदन

BCCI ने टीम इंडिया के नए सेलेक्टर्स के लिए आवेदन मंगवाए थे। जिसके लिए सलिल अंकोला, समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने आवेदन किए हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजित अगरकर(Cricketer Ajit Agarkar) ने भी आवेदन किया है, लेकिन अभी ये साफ नहीं हुआ है।

अजित अगरकर को लेकर संशय

बताया जा रहा है कि यदि अजित अगरकर आवेदन करते हैं तो उनका चीफ सेलेक्टर बनना लगभग तय है। इनके अलावा भी कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने भारतीय टीम के सीनियर सेलेक्टर्स के पदों के लिए आवेदन किया है, जिसमें पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज शिव सुंदर दास, पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह जैसे दिग्गज खिलाडियों के नाम शामिल हैं।

चीफ सेलेक्टर बनने के लिए जरूरी योग्यता

बताया गया है कि भारतीय इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने के लिए उम्मीदवार को कम से कम 7 वर्ष या उससे अधिक टेस्ट मैच खेलने का अनुभव होना जरूरी है। उम्मीदवार को काम से काम 30 फर्स्ट क्लास मैच, 10 वनडे या 20 लिस्ट-ए मैच खेलने का अनुभव होना चाहिए। चीफ सेलेक्टर बनने के लिए उम्मीदवार को क्रिकेट से रिटायर हुए पांच साल पूरे होना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button