आईपीएलखेल

Arshdeep Singh Balling: अधिक वैरिएशन बना अर्शदीप के गेंदबाजी का दूश्मन, नहीं कर पा रहे अपनी ताकत पर गेंदबाजी, इसपर आरपी सिंह ने कही ये बात!

Arshdeep Singh Balling: हाल ही में अपनी कमाल की गेंदबाजी से भारतीय टीम मे जगह बनाने वाले अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी आईपीएल 2023 में उतनी कारगर नहीं दिखी है। हालांकि अर्शदीप ने इस सीजन 16 में 16 विकेट हासिल किए हैं। अर्शदीप पर्पल कैप की रेस में शामिल गेंदबाजों में टॉप 5 में अपनी जगह बनाया है। लेकिन अर्शदीप की गेंदबाजी में वो धार देखने को नहीं मिला है जिसके बदौलत ने टीम इंडिया में शामिल हुए थे। दरअसल अर्शदीप ने इस सीजन 16 विकेट तो चटकाए लेकिए उनका इकॉनमी रेट बहुत ही निराशा देने वाली रही है। अर्शदीप वे गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में अपनी स्विंग गेंदबाजी से ओपनर बल्लेबाजों पर दबाव बनाते हैं वहीं अंत के ओवर में वे अपने यॉर्कर से बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने में सफल होते हैं। लेकिन इस सीजन के आईपीएल में उन्होंने रनों के मामले में खराब प्रदर्शन किया है।

बता दें कि गेंदबाज अर्शदीप पंजाब किंग्स टीम के साथ खेलते हैं। 24 साल के अर्शदीप सिंह ने इस सीजन के आईपीएल में 9.80 की इकॉनमी से रन दिए हैं। वहीं अर्शदीप का बॉलिंग औसत 22.56 हो गया है।

अर्शदीप को लेकर पूर्व खिलाड़ी का बयान

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने अर्शदीप की गेंदबाजी में हुए बदलाव से आश्चर्य हैं। 2007 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे आरपी सिंह ने अर्शदीप सिहं को लेकर उनसे किए गए सवाल का जवाब दिया। दरअसल सवाल में अर्शदीप की हालिया गेंदबाजी में अधिक वैरिएशन करने को लेकर था। इस वैरिएशन को लेकर आरपी सिंह भी सरप्राइज हैं, आरपी ने कहा कि कई बार खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट के हिसाब से चलना होता है जिस कारण आप अपनी ताकत पर गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं।

बता दें कि आरपी सिंह ने मीडिया से बात करते हुए अर्शदीप को लेकर कहा कि कई बार आप जो करना चाहते हैं उसको करने के लिए टीम मैनेजमेंट इजाजत नहीं देता। अर्शदीप ने कहा कि हमलोग भी अर्शदीप के गेंदबाजी से सरप्राइज हैं, अर्शदीप एक स्विंग तेजगेंदबाज हैं तो उम्मीद थी कि अर्शदीप स्विंग गेंदबाजी से ज्यादा विकेट हासिल करेंगे, लेकिन उन्होंने बाउंसर से विकेट लिए हैं और उन्होंने अपनी गेंदबाजी में काफी चीजें ट्राई किए हैं।

पिछले मैच में लुटाए 66 रन

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को हुए मैच में अर्शदीप ने अपने आईपीएल की बॉलिंग में सबसे ज्यादा रन लुटाए। अर्शदीप ने 3.5 ओवर की गेंदबाजी में 66 रन दिए थे। बता दें कि यह आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे महंगा स्पेल के लिस्ट में शामिल हो गया है। आपको बता दें कि सिर्फ अर्शदीप ही नहीं तेजगेंदबाज इशांत शर्मा और मुजीब उल रहमान भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button