अन्य खेलखेल

Asian Cup draw: एशियाई कप ड्रॉ के लिए तैयार ब्लू टाइगर्स एएफसी

फुटबॉल में भारतीय टीम ज्यादा उंचाई नहीं प्राप्त कर सका है। आपको बता दें कि भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने करीब चार साल पहले थाईलैंड को 4-1 से हराया था। इस जीत के सात भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम एशियाई कप प्रतियोगिता की शुरुआत किया था। इस टूर्नामेंट से मेजबान देश यूएई को बाहर होना पड़ा था। वहीं बहरीन भी लगातार हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

भारतीय टीम महाद्वीपीय प्रतियोगित में क्वालीफाई करने के लिए भारतीय एएफसी एशियाई कप ड्रॉ करने के लिए लगी है। यह टूर्नामेंट दोहा में गुरुवार शाम 4:30 बजे से होने वाला है। बता दें कि ड्रॉ के लिए 24 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। वहीं एएफसी एशियाई कप 2023 के लिए चार टीमों को छ ग्रुप में विभाजित किया जाएगा।

भारत चौथे ग्रुप में

रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम को ड्रॉ के चौथे ग्रुप में शामिल किया गया है। वहीं मेजबान और मौजूदा चैंपियन कतर इन समूहों में से एक टीम है। जानकारी के लिए बता दें कि कतर टीम ग्रुप ए में शामिल होने वाली पहली टीम, वहीं बाकी टीमों को ग्रुप ए से ग्रुप एफ में डाला जाएगा।

बता दें कि एएफसी एशियाई कप में सभी ग्रुप से शीर्ष दो टीम प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बना पाएगी। हालांकि 6 ग्रुपम तीसरे पायदान पर रहने वाली टीम चार सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ नॉकआउट मुकाबला में खेलेगी। जानकारी के लिए बता दें कि एएफसी एशियाई कप 2023 में भारतीय टीम की यह पांचवी उपस्थिती होने वाली है। भारतीय टीम इससे पहले 1964, 1984, 2011 व 2019 में प्रतियोगिता में शामिल हुआ था। वहीं 1964 वाले प्रतियोगिता में भारतीय टीम उपविजेता भी रहा।

Related Articles

Back to top button