आईपीएलखेल

IPL Playoff Eliminator MI VS LSG: एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस की बड़ी जीत, लखनऊ को 81 रनों से हराकर क्वालिफायर 2 में पहुंचा मुंबई

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई को गुजरात के अहमदाबदा में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं अब दूसरा क्वालिफायर मुकाबला मुंबई और गुजरात के बीच होने वाला है। आपको बता दें कि बुधवार 24 मई को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच आईपीएल 2023 का 72वां मुकाबला खेला गया। एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई ने लखनऊ के खिलाफ 81 रनों से एकतरफा जीत हासिल की। दरअसल मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रनों का टारगेट लखनऊ को दिया था। जिसका पिछा करते हुए लखनऊ की टीम 16.3 ओवर में ही 101 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। लखनऊ इस मैच को 81 रनों से हार गया।

मूंबई की बल्लेबाजी

पहली पारी में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें टीम ने कैमरोन ग्रीन की 23 बॉल में 41 रन, सुर्याकुमार यादव के 20 बॉल में 33 रन और तिलक वर्मा के 26 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 182 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। म

लखनऊ की बल्लेबाजी

दूसरी पारी में 183 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी लखनऊ की पतझड़ के मौसम में सुखे पत्तों की तरह झड़ गई। टीम की बल्लेबाजों ने बहुत ही निऱाशाजनक प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि लखनऊ शुरुआती ओवरों से ही विकट खो रहा था। हालांकि एक समय टीम के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉसनिश ने टीम को संभालना चाहा लेकिन वे रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। स्टॉयनिश ने टीम के एकमात्र शानदार पारी खेली। उन्होंने 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 27 बॉल पर 40 रन जड़ डाले। इसके बाद टीम लगातार विकेट खोती रही और अंत में 16.3 ओवर में ही टीम लक्ष्य से 81 रन दूर 101 पर ही सिमट कर रह गई। इस हार के साथ लखनऊ का आईपीएल 2023 का सफर समाप्त हो गया। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका जरुर मिल गया है। जिसमें वो गुजरात के खिलाफ भिड़ने वाली है।

मुंबई की शानदार गेंदबाजी, लखनऊ के बल्लबाजों की तोड़ डाली कमर

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने लखनऊ के बल्लेबाजों की चलने नहीं दी। बता दें कि मुंबई के लिए सबसे शानदार गेंदबाजी आकाश मधवाल ने किया। आकाश ने 3.3 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 5 रन दिए औऱ 3 शानदार विकेट भी चटकाने में कामयाब हुए। वहीं दूसरी तरफ क्रीस जोर्डन ने भी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने 2 ओवर गेदंबाजी की औऱ 7 रन देकर 1 विकेट हासिल किए। स्पिन गेंदबाज पीयुष चावला ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर 1 विकेट लेने में कामयाब हुए। इस तरह शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने लखनऊ को 101 के स्कोर पर ही रोक लिया।

आकाश बने प्लेयर ऑफ द मैच

आकाश की शानदार गेंदबाजी के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। बता दें कि आकाश ने सिर्फ 5 रन देकर 3.3 ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए।

Related Articles

Back to top button