क्रिकेटखेल

Team India के लिए सामने आई बहुत ही बुरी खबर, टीम का सबसे तेज बॉलर हुए टेस्ट और वनडे से बाहर

India vs Australia Series: भारतीय चयनकर्ता ने बॉर्डर वास्कर ट्रॉफी के अगले दो मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम भारत की घोषणा कर दि है। इन दोनों ही टीमों में एक बड़े मैच विनर प्लेयर को जगह नहीं मिली है। जी खिलाड़ी टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भी भारतीय टीम के स्क्वाड का भाग नहीं बन पाया था। इंडियन क्रिकेट फैंस को यह खिलाड़ी अब आईपीएल में खेलता हुआ नजर आएगा।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह
पिछले कई वक्त से इंजरी हो रखे हैं। इस चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। अब इस टेस्ट सीरीज के बचे दो मैचों के लिए भी टीम में जगह नहीं मिल पाई है। दोनों टीमों के मध्य खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भी जसप्रीत बुमराह को चयनकर्ता ने नहीं चुना है।
आईपीएल 2023 से बुमराह मैदान पर कर सकते हैं वापसी
जसप्रीत बुमराह की स्ट्रेस पिक्चर्स सही होने की अभी प्रोसीजर काफी धीरे चल रही है। जिसे इंडियन टीम प्रबंधन चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाले तीन वनडे में उन्हें खेलने का जोखिम नहीं उठाने दे रही हैं। जसप्रीत बुमराह की आवश्यकता लंदन के ओवल में 7 से 11 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हो सकती है। वर्ष के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी उनकी मौजूदगी अहम होने वाली है। फासले पूरी आशा है कि गुमराह इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेल सकेंगे और उनके कार्यभार पर लोगों की नजर भी बनी है।
टीम इंडिया के धुरंधर गेंदबाजों
जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच 72 वनडे और 60 T20 मैच खेले हैं। उन्होंने अभी तक टेस्ट में 128 विकेट वही वनडे में 121 विकेट और T20 में 70 विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह इस वक्त भारत के सबसे सफल क्रिकेट गैंदबाज में से एक माने जाते है। बुमराह को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद बुमराह को कमर के स्ट्रेस पिक्चर का सामना करने के वजह से उन्हें कुछ वक्त के लिए टीम से बाहर कर आराम करने को कहा गया है।
वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कैप्टन) , शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (wicketkeeper), हार्दिक पांड्या (vice captain), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, और जयदेव उनादकट, उमरान मलिक,अक्षर पटेल।

Related Articles

Back to top button