क्रिकेटखेल

Team India: भारतीय टीम के सबसे चाहते खिलाडी का करियर हुआ लगभग ख़त्म! अब वापसी है बहुत मुश्किल

Team India Cricketer: भारत के धाकड़ खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है। अभी खिलाड़ी को भारत की टीम में वापसी लगभग नामुमकिन लग रही है। टीम इंडिया के एक भारतीय क्रिकेटर आईपीएल 2023 में अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा दुश्मन साबित हुए हैं। किस प्लेयर को अपने घटिया प्रदर्शन की वजह से चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया से बाहर कर दिया था। और अब आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी का लगातार शो फ्लॉप ही जा रहा है। इसी को देखते हुए बहुत जल्द इस भारतीय क्रिकेटर का कैरियर खत्म हो सकता है। बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है लगभग इस खिलाड़ी का मुश्किल दौर शुरू हो गया है।

बीते दिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर की गेंदबाजी में महज 1 विकेट के कीमत पर 44 रन पिटवा दिए। इस मैच में भले ही सनराइजर्स हैदराबाद को जीत हासिल हुई किंतु भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन काफी खराब रहा भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के काफी महंगे गेंदबाज हैं।


अब वापसी होगी नामुमकिन


भुवनेश्वर कुमार के खराब गेंदबाजी के कारण से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 214 रन का टारगेट दिया। हालांकि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद भले ही जीती किंतु भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन काफी खराब साबित रहा। बता दे कि भुवनेश्वर कुमार को भारतीय टीम से इस वजह से ड्रॉप कर दिया गया था। बीसीसीआई ने भुवनेश्वर कुमार को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी अब बाहर कर दिया है भुवनेश्वर कुमार का क्रिकेट करियर लगभग खत्म होने के कगार पर है।


दरअसल भुवनेश्वर कुमार कई मैचों से टीम इंडिया के लिए हार की बड़ी वजह बने हैं इसी वजह से अब चयनकर्ता ने भी इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 मैं हुई वनडे और टी-20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए थे। जनवरी 2023 में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार को चयनकर्ता ने भारतीय टीम में जगह नहीं दी थी।


वही क्रिकेट के चाहने वाले बताते हैं कि भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गति गवा दी है शुरुआती दौर में उनके पास सटीकता थी वह जहां गेंद फेंकते वह सेविंग करके विकट प्राप्त करती थी। भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन काफी गिरता चला गया है।


गेंदबाजी की गति भी कम हो गई है ऐसे में अब उनके विरोधी बल्लेबाजों में उनका डर भी खत्म हो चुका है। बीते साल t20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की हार की सबसे बड़ी वजह भुवनेश्वर कुमार बने थे उन्होंने उस दौरान जमकर रन पिटवा आए थे।

Related Articles

Back to top button