खेलरीवालोकसभा चुनाव 2024

CM Cup: विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 136 खिलाडिय़ों को किया गया पुरस्कृत

रीवा. खेल एवं युवा कल्याण विभाग रीवा के तत्वाधान में टीआरएस कॉलेज के मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री कप जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समारोहपूर्वक समापन किया गया। इस दौरान कुश्ती, एथलेटिक्स, फुटवाल, खो-खो, वालीवाल एवं कबड्डी खेलों में 9 विकासखण्ड से आये 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के सैकडों खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 136 खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि सांसद जर्नादन मिश्र ने कहा कि खेलों से मनुष्य का शरीर स्वस्थ्य रहता है और आपसी मनमुटाव दूर होकर सदभावना बढ़ती है। कहा कि खेल ही ऐसा माध्यम है कि हम तेजी से आगे बढ़ सकते है और भेदभाव को छोड़ करके अपना भविष्य बना सकते हैं। उन्होंने सभी खिलाडिय़ों को आगे होने वाली प्रतियोगिताओं में सफल होने की शुभकामनायें दी। वहीं कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि बच्चे खेलों के साथ ही पढ़ाई में भी मन लगाएं। एसपी नवनीत भसीन ने नशे से दूर रहने एवं हेलमेट लगाकर वाहन चलाने के लिए खिलाडिय़ों को प्रेरित किया। इस अवसर पर सेवानिवृत खेल अधिकारी विक्रम सिंह, विमलेश सिंह, खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी एमके धौलपुरी सहित खिलाड़ एवं दर्शक मौजूद रहे।

जिला स्तरीय खेलकूद में जवा ब्लॉक का दबदबा
CM Cup
खेलकूद प्रतियोगिता में जवा ब्लॉक का दबदबा रहा। जवा से कुल 78 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में जवा ब्लॉक खो-खो बालक एवं वालीवाल बालिका में तृतीय, कुश्ती में अभिषेक गुप्ता प्रथम एवं रोहित वर्मा एवं प्रदीप कोल द्वितीय, 200 मीटर दौड़ में राधा रावत विद्या सदन स्कूल नगवां प्रथम, बालक वर्ग में राहुल सिंह पनवार स्कूल प्रथम एवं रंजीत कोल पनवार स्कूल लंबी कूद में प्रथम, गौरव सिंह सीएम राइज डभौरा ने भाला फेंक में तृतीय एवं शिवबालक साहू विद्या सदन स्कूल नगवा ने 1000 मीटर में तृतीय स्थान अर्जित किया। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र, शील्ड एवं मेडल प्रदान किए गए।

Related Articles

Back to top button