आईपीएलखेल

CSK vs KKR Highlights: रिंकू सिंह और नीतीश राणा के अर्धशतक,कोलकाता ने चेन्नई को छह विकेट से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। वहीं, चेन्नई की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने से चूक गई। अब चेन्नई को अपना आखिरी मैच जीतना होगा या बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे कोलकाता ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

चेन्नई और कोलकाता की बल्लेाजी

रविवार को आईपीएल का रोमांच चरम पर रहा। पहले आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिडंत हुई तो वहीं शाम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल का 61वां मुकाबला खेला गया। मैच में कोलकाता ने 6 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही। इसके साथ ही प्लेऑफ खेलने की उम्मीद जिंदा रखने में कामयाब हुई है। मुंबई-कोलकाता के बीच यह मुकाबला एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता के जीत में रिंकु सिंह और नीतिश राणा की अहम भूमिका रही। बता दें कि चेन्नई ने 144 रनों का लक्ष्य कोलकाता को दिया था। जिसको कोलकाता ने बड़े ही आसानी से हासिलकर लिया। कोलकाता ने 18.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 147 रन बनाकर यह मैच जीता।

चेन्नई अपने होम ग्राउंड पर खेल रहा था। वहीं उसने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ। सुपर किंग्स ने कुल 20 ओवर में 144 रन ही बना सकी। जोकि एक छोटा स्कोर माना जाता है। चेन्नई के लिए सबसे अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन शिवम दूबे ने किया। शिवम ने 34 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा डेवोन कॉन्वे ने 28 गेंद पर 30 रन और रविंद्र जडेजा के 20 रनों के मदद से चेन्नई 144 के स्कोर तक पहुंची।

आसानी से कोलकाता ने लक्ष्य को किया हासिल

दूसरी पारी में कोलकाता को जीत के लिए 145 रन बनाने थे। जिसको टीम ने 18.3 ओवर में ही हासिल कर मैच को 6 विकेट से जीत लिया। बता दें कि कोकलाता ने 4 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। कोलकाता की जीत में कप्तान नितीश राणा और रिंकु सिंह का अहम योगदान रहा। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नितीश ने 57 रन 44 गेंदों में बनाए। वहीं दूसरी तरफ रिंकु सिंह ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 43 बॉल पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं वे नाबाद भी रहे। इस पारी के लिए रिंकु सिंह को प्लेयर ऑफ दे मैच भी चुना गया।

कोलकाता की गेंदबाजी

चेन्नई को 144 रनों के स्कोर पर रोकने में कोलकाता के गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। जहां सुनिल नरेन 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 15 रन दिए और 2 विकेट भी चटकाए। वहीं शार्दूल ठाकुर ने भी अच्छी गेंदबाजी की। शार्दुल ने 3 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 15 रन देकर 1 विकेट हासिल किए। वहीं स्पीनर वरुण चक्रवर्ती थोड़े मंहगे साबित हुए हालांकि उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 2 विकेट लिए और 36 रन दिए।

Related Articles

Back to top button