आईपीएलखेल

CSK VS LSG Match Highlights: बारिश ने सीएसके की जीत पर फेरा पानी, क्रुनाल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 का पहला मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स व चेन्नई के बीच हुई थी। बता दें कि इस सीजन का 45वां मैच भी लखनऊ और चेन्नई के बीच खेला गया। हालांकि यह मैच बारिश में धुल गई। जिसके बाद दोनों ही टीमों को एक अंक मिला। बता दें कि मैच में टॉस जीतकर सीएसके ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने खराब प्रदर्शन किया। लेकिन बारिश ने टीम को बचा लिया। बता दें कि पहली पारी में गुजरात ने बल्लेबाजी की और 125 रन बनाए।

बारिश में धुल गया मैच

दरअसल गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में मात्र 125 रन बनाए। इसी समय बारिश शुरू हो गई और मैच को रोकना पड़ा। सीएसके इस मैच को आसानी से जीत सकती थी। हालांकि बारिश नहीं रुकी और अंत में मैच को रद्द कर दिया गया। बता दें कि गुजरात के लिए सबसे शानदार बल्लेबाजी आय़ुष बदोनी ने की। आय़ुष ने 59 रन सिर्फ 33 बॉल में बना दिए। हालांकि दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज ने साथ नहीं दिया। गुजरात के लगातार विकेट गिरते गए। लेकिन बारिश ने उनको मैच हारने से बचा लिय़ा।

पहेल ही गेंद पहर आउट हो गए क्रुनाल

बता दें कि इस मैच में गुजरात जाएंट्स की कप्तानी के.एल राहुल की जगह क्रुनाल पंड्या संभाल रहे थे। जिसमें वे बुरी तरह फेल हुए। मैच में मनन वोहरा और काइल मेयर्स के आउट होने के बाद लखनऊ के कार्यवाहक कप्तान क्रुनाल पंड्या बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन महेश तीक्षणा की गेंदबाजी में क्रुनाल पहले ही गेंद पर स्लीप में कैचआउट हो गए। स्लीप में अजिंक्ये रहाणे ने क्रुनाल का शानदार कैच पकड़ा।

शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ क्रुनाल के नाम

दरअसल क्रुनाल का आईपीएल के इतिहास में यह मैच बतौर कप्तान डेब्यू था। कप्तान के रुप में वे जीरो पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। यह एक शर्मनाक रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड वी.वी एस लक्ष्मण और एडम मार्करम के भी दर्ज है। बता दें कि एडन मार्करम इसी सीजन हैदराबाद के कप्तान के रुप में पहले ही मैच में जीरो पर आउट हो गए थे। वहीं बात वीवीएस लक्ष्मण की करें तो वे 2008 में बतौर कप्तान 0 पर आउट हुए थे।

Related Articles

Back to top button