खेल

DC Vs GT Match Highlights: लक्ष्य से 5 रन दूर रह गया गुजरात, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की जीत

DC Vs GT Match Highlights : पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे काबिज दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन का तीसरा मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 रनों से जीत लिया है। मंगलवार को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का 44वां मैच खेला गया। दिल्ली की जीत में दिल्ली के गेंदबाजों का विशेष योगदान रहा।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने गुजरात को 130 रनों का लक्ष्य दिया था। जो आईपीएल की दृष्टिकोण से छोट स्कोर था लेकिन गुजरात को यह स्कोर भी भारी पड़ गया। हार्दिक पंड्या की कप्तानी पारी के बावजुद गुजरात लक्ष्य से पांच रन दूर रह गई। बता दें कि गुजरात 20 ओवर की बल्लेबाजी में 125 रन ही बना सकी। जिसमें कप्तान हार्दिक पंड्या ने शानदार पारी खेला। हार्दिक ने 59 रन 53 गेंद खेलकर बनाए। लेकिन टीम मैच नहीं जीत सकी।

अमन के अर्धशतक ने दिल्ली को दिलाया सम्मान

दरअसल दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन गुजरात की कसी हुई गेंदबाजी ने दिल्ली को 130 रनों पर ही रोक दिया। आईपीएल में 130 का स्कोर कम माना जाता है। दिल्ली को 130 के स्कोर तक पहुंचाने में बल्लेबाज अमन हाकिम खान का अहम योगदान रहा। अमन ने 44 गेंद खेलकर 51 रन जड़ दिए। वहीं अक्षर पटेल ने भी टीम को 30 रनों का सहयोग दिया। इसी के बदौलत टीम 130 के स्कोर तक पहुंच सकी। हालांकि इस वक्त लग रहा था कि टीम जीत से दूर हो गई है।

दिल्ली के गेंदबाजों का कमाल

हालांकि मैच में दिल्ली की गेंदबाजी उतनी भी असरदार नहीं रही। लेकिन गेंदबाज रन रोकने में सफल रहे जिसके बाद गुजरात को 125 के स्कोर पर रुकना पड़ा। बता दें कि दिल्ली के तेज गेंदबाज खलील अहमद 4 ओवर की गेंदबाजी में 2 विकेट चटकाए। खलील ने एक मेडेन ओवर भी डाला। वहीं स्पीनर कुलदीप यादव ने अपने चार ओवर की गेंदबाजी में 1 विकेट लिए औऱ मात्र 15 रन ही लुटाए।

प्लेयर ऑफ द मैच गुजरात को मिला

बता दें कि दिल्ली ने गुजरात के खिलाफ 5 रनों से जीत दर्ज की लेकिन गुजरात के तेज गेंदबाज मों. शमी की शानदार गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि शमी ने गुजरात के लिए 4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 11 रन देकर दिल्ली के 4 विकेट चटकाए।

Related Articles

Back to top button