आईपीएलखेल

GT vs MI Playing 11: गुजरात-मुंबई में किसे मिलेगा फाइनल का टिकट! जानिए कल के क्वालीफायर मुकाबले में कौन होगा बेहतर कप्तान

GT vs MI Playing 11: क्वालीफायर के पहले मुकाबले में चेन्नई से गुजरात टाइटंस हारकर क्वालीफायर-2 में पहले से पैठ बनाए हुए है। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ को एलिमिनेटर मुकाबले में 81 रनों से हराकर मुंबई इंडियंस ने क्वालीफायर-2 में जगह पक्की कर ली है। आगामी मैच गुजरात टाइटन्स (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच आईपीएल 2023 का क्वालीफायर-2 खेला जाना है। बता दें कि यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम की फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से टक्कर होगी।

बता दें कि 2022 में हुए आईपीएल में गुजरात टाइटंस चैंपियन बनी थी। वहीं उन्होंने पिछले सीजन शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। बता दे कि गुजरात ने लीग मैचों में 14 में से 10 मैच जीतने में सफल हुए थे। इस सीजन गुजरात की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं। वहीं टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। इतना ही नहीं गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से लगातार रन बरस रहे हैं। वहीं उन्होंने दो शानदार शतक बी जड़ चुके हैं।

गेंदबाजी में भी शमी और राशिद का जलवा है

बता दें कि गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लिस्ट में टॉप पर हैं। शमी ने मैच के पावरप्ले में घातक गेंदबाजी से विरोधी टीम को बैकफुट पर रखने में कामयाब रहे हैं। आपको बता दें कि विकेट किंग शमी ने अभी तक 26 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं। वहीं शमी के साथ स्पिन गेंदबाज राशिद खान भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी फिरकी से जादू करने वाले राशिद ने टूर्नामेंट में अभी तक 25 विकेट लेने में सफल रहे हैं। वहीं यश दयाल के साथ-साथ मोहित शर्मा भी टीम को विकेट निकाल कर दे रहे हैं।

जहा एक ओर मुंबई इंडियसं आईपीएल 2023 शुरुआती मैचों में खराब फॉर्म से टूर्नामेंट में खतरे की स्थिती में आ गई थी। न तो उनके बल्लेबाजी ठीक से चल रही थी तो वहीं दूसरी तरफ उनके गेंदबाज लाइन लेंथ से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। हालांकि टीम ने टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अपने फॉर्म को वापस लाने में कामयाब हो गई है। रोहित शर्मा और ईशान किशन टीम को अच्छी शुरुआत करके दे रहे हैं। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज भी टीम के स्कोर को बढ़ाने में योगदान दे रहे हैं। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने ने इस सीजन 5 बार 200 से ज्यादा का स्कोर चेज करने में सफल हुई है।

पीयुष चावला और मधवाला देंगे टक्कर

बता दें कि मुंबई के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने की वजह से टीम गेंदबाजी में कमजोर हो गई थी। हालांकि टीम में क्रिस जॉर्डन और जेसन बेहरेनडॉर्फ की गेंदबाजी ने टीम को लय में लाने में कामयाबी हासिल की है। आपको बता दें कि बुधवार को लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में आकाश मधवाल ने 5 रन देकर 5 विकेट झटके। वहीं स्पिन का मोर्चा संभालते हुए अनुभवी पीयूष चावला भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

जानिए मुंबई-गुजरात टीम का qualifier 2 के लिए संभावित प्लेइंग11

गुजरात टाइटन्सः शुभमन गिल, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, हार्दिक पांड्या(कप्तान), दासुन शनाका, ऋद्धिमान साहा, राशिद खान, नूर अहमद,मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद।

मुंबई इंडियंसः रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, ऋतिक शौकिन, कैमरून ग्रीन, पीयूष चावला, ईशान किशन, टिम डेविड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, क्रिस जॉर्डन, सूर्यकुमार यादव।

Related Articles

Back to top button