क्रिकेटखेल

Harpreet Brar Profile: आखिर कौन हैं हरप्रीत बराड़, जिनके सामने विराट कोहली और दिल्ली की पूरी टीम का हुआ काम तमाम

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 59वां मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रन से हराया। पंजाब और दिल्ली दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए इस मैच में जीतना बेहद जरुरी था। जिसमें पंजाब ने बाजी मारी और दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल के इस सीजन की उम्मीदें खत्म कर दी। पंजाब ने दिल्ली को प्लेऑफ की रेस से दूर कर दिया। बता दें कि पंजाब ने इस मैच को जीतकर प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने में कामयाब हो गई है। वहीं पंजाब के लिए इस मैच में प्रभसिमरन सिंह ने शतक जमाकर पंजाब के प्लेऑफ खेलने की उम्मीदों को जींदा रखा है। शनिवार को दिल्ली के खिलाफ मैच में उनके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराड़ ने भी टीम की सफलता में बड़ा महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

गेंदबाज हरप्रीत बराड़ ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया। दरअसल बाएं हाथ के स्पिनर ने 4 ओवर में महज 30 रन देकर दिल्ली के 4 बल्लेबाजों के विकेट चटकाया और उन्हें पवेलियन भेजने में सफल रहे। बता दें कि बराड़ ने इस मैच में दिल्ली के बड़े बल्लेबाजों को अहम समय पर आउट किया। ये चारों ही बल्लेबाज बड़े नाम हैं जो मैच को दिल्ली की ओर पलट सकते थे।

वॉर्नर-सॉल्ट ने दिल्ली को पावरप्ले में दी अच्छी शुरुआत

दूसरी पारी में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब द्वारा दिए गए 168 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की। मैच में कप्तान डेविड वॉर्नर और फिल सॉल्ट ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। हालांकि इसी स्कोर पर सॉल्ट को बोल्ड कर हरप्रीत ने पंजाब किंग्स को पहली सफलता दिलाने में सफल रहे। बता दें कि सॉल्ट ने 21 रन बनाकर पवेलियन चल दिए। सॉल्ट के विकेट के बाद हरप्रीत ने एक ही ओवर में दिल्ली के दो बड़े विकेट चटका दिए। इसी के बाद दिल्ली मैच में वापस नहीं कर सकी।

वॉर्नर को आउट करने में बराड़ हुए कामयाब

पंजाब के हरप्रीत बराड़ ने दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 9वें ओवर के पहली गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज राइली रुसो को पवेलियन का रास्ता दिखाया। राइली कैच आउट हुए, उनका कैच सिकंदर रजा ने लिया। बता दें कि बराड़ ने सबसे बड़ा विकेट लेकर दिल्ली को गंभीर चोंट पहुंचाया। बता दें कि बराड़ ने अर्धशतक लगा चुके कप्तान डेविड वॉर्नर को एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसपर वॉर्नर ने रिव्यू लेने का फैसला किया। हालांकि उनका ये फैसला उनके काम नहीं आ सका। बता दें कि वॉर्नर ने 27 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की शानदार पारी खेली। मैच में वॉर्नर के बाद हरप्रीत ने मनीष पांडे को भी आउट करने में सफल रहे। मनीष पांडे का विकेट उनका इस मैच में चौथे विकेट के रुप में था।

आईपीएल 2021 के सीजन में भी कर चुके हैं बड़े दिग्गजों को आउट

बड़े खिलाड़ियों को शिकार बनाने में हरप्रीत हमेशा कामयाब होते रहे हैं। आपको जानकारी हो कि उन्होंने 2021 में अपने पहले आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 3 दिग्गज विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल व एबी डिविलियर्स को आउट किया था। 2023 के आईपीएल में भी जब पंजाब और बैंगलोर के बीच भिड़ंत हुआ था तब वो कोहली और मैक्सवेल को आउट करने में सफर हुए थे।

Related Articles

Back to top button