अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

IND vs AUS 1st ODI: लग रहे थे बेहतरीन शॉट, जीत के रथ पर सवार है भारतीय टीम जीत के बाद केएल राहुल ने कहीं यह बातें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया भारत भारत ने उसे 5 विकेट से अपने नाम कर लिया इस जीत के साथ भारत में तीन मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली है भारत के ओपनर केएल राहुल ने अपने करियर की 13वी वनडे अर्धशतक जड़ दी। के राहुल ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली मैच के बाद के राहुल ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एक समय भारी पड़ गए थे।

केएल राहुल ने कहीं ये बातें

जीत के बाद केएल राहुल ने का हमारे तीन विकेट बहुत जल्दी गए थे स्टॉक केंद्र को अच्छी तरह से स्विंग करा रहे थे एवं जब वह गेंद को वापस अंदर लाते थे तो वह एक खतरनाक कि मैंने बस सामान क्रिकेट शॉट खेलने का प्रयास किया शुरुआत में कुछ मिली इससे मेरी ठीक हो गई मैंने शुभमन, हार्दिक, एवं जडेजा, के साथ बल्लेबाजी की हम सकारात्मक सोच रहे थे और ढीली गेंदों को दूर रखना चाहते थे. जडेजा के साथ बल्लेबाजी करना बहुत ‘अच्छा लगा जैसे ही बाएं हाथ का बल्लेबाज अंदर आया मुझे कुछ ढीली गेंद जड्डू ने अच्छी बल्लेबाजी की’ एवं विकेटों के पीछे कड़ी मेहनत करते वह शानदार फॉर्म में नजर आए और उन्हें मालूम है कि ऐसे हालात में क्या करना चाहिए उसके साथ बल्लेबाजी करना वास्तव में बहुत अच्छा लगा।

पिच पर थी एक अच्छी उछाल

केएल राहुल ने आगे कहा वीडियो बनाकर जब हमने शुरुआत की थी तो मुझे नहीं लगाता की पिच से गेंदबाजों को इतनी ज्यादा मदद मिलेगी पिच पर काफी ज्यादा उछाल थी एक बार जब समय अपना दूसरा स्पेल डालने आई तो उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और विकेट ली बीच के ओवरों में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया राहुल नागे बोला जब उछाल होता है तो मैं विकेटकीपिंग करना पसंद करता हूं जब यह धीमी और नीचा होता है तो यह थोड़ा सा चुनौती पूर्वक हो जाता है यह शारीरिक रूप से एक चुनौतीपूर्ण है।

टॉप आर्डर ना दिखा सका कमाल

भारतीय टीम जब 189 रनों का पीछा करने उतरी तो टॉप ऑर्डर कुछ खास नहीं कर सका एक समय टीम ने 39 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। इशान किशन 3 रन विराट कोहली 4 एवं सूर्य कुमार यादव 0 रन पर आउट हो गए ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर खेलने आए कि राहुल कमान संभाली और टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर ला पहुंचाया कप्तान हार्दिक पांड्या 25 रन और रविंद्र जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाए टीम ने नए नैया पार लगाई के राहुल ने पहले पांड्या के साथ 55 गेंद में 44 रन जोड़े फिर जडेजा के साथ 122 बॉल पर 104 रनों की साझेदारी की और भारत को जीत दिलाई।

Related Articles

Back to top button