क्रिकेटखेल

IND vs AUS Indore 3rd Test: आखिरकार क्यों ऑस्ट्रेलिया के सामने दस्त हो गई टीम इंडिया, हार के ये बड़े पांच कारण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जीत लिया है भारत की इंदौर में पहली हार है इसी के पीछे टीम के खराब प्रदर्शन समेत कई वजह सामने आ रही हैं. पहली पारी से ही पीछे हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने लय पकड़ ली अंत तक बनी रही.

हार के पीछे ये पांच वजह

. ओपनिंग जोड़ी हुई फिर से फेल

एक मजबूत टीम की उसकी सलामी जोड़ी काफी महत्वपूर्ण रोल अदा करती है. इसका चलना वेद ही जरूरी होता है भारतीय टीम ने इस मैच में खराब फॉर्म में चल रही केएल राहुल की जगह सुमन गिल को खिलाया था परंतु वें भी अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे.दोनों पारियों में कुछ खास नहीं कर पाए उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा का भी बल्ला खामोश रहा.

. मैदान को सही से नहीं पढ़ पाए रोहित शर्मा

मैच शुरू होने से 3 दिन पहले ही भारतीय टीम इंदौर में पहुंच चुकी थी परंतु फिर भी वें पिच को अच्छे से नहीं समझ पाए भारत ने पिच को बल्लेबाजी वाला समझा और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. परंतु यह दवा उन पर ही भारी पड़ गया और टीम ने 109 रनों पर ही ऑल आउट हो गई वहीं दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने इसको अच्छे से समझा और जीत में तब्दील किया.

. लंबे शॉट मारने के चक्कर में हुए आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट में दोनों ही के बल्लेबाजी में कुछ खास असर नहीं देखा गया एकतरफा जहां ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा और अरमा आराम से बल्लेबाजी की वहीं भारत के खिलाड़ी खराब शॉट मारने के चक्कर में आउट हो गए. इस लिस्ट में श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा का नाम शुमार है.

.रोहित शर्मा की कप्तानी से होना पड़ा निराश

वैसे तो रोहित शर्मा को एक कप्तान के तौर पर अच्छा माना जाता है. परंतु इस मैच में उनके खराब कप्तानी देखने को मिली उनकी बल्लेबाजी की बात हो या फिर गेंदबाजों से गेंदबाजी कराने के बाद हो या फिर DRS लेने की बातों रोहित नहीं हर जगह टीम को निराशा ही दिलाई.

Related Articles

Back to top button