खेल

IND Vs Eng: हिसाब बराबर करने उतरेगी विराट की टीम, जाने कैसी होगी टीम….


तीन में से दो मैचों में उम्मीद के मुनाबित प्रदर्शन करने में नाकाम रहा भारत गुरुवार को चौथे टी -20 में आलराउंड प्रदर्शन की बदीलन इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ पच मैचों की सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगा । टीम इंडिया साथ ही चाहेगी कि अगर वह टस गंवाती है , तो यह मैच के नतीजे में निर्णायक साबित नहीं हो मौजूदा सीरीज में अब तक स जीतकर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने आसान जीत दर्ज की है भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि लगातार अच्छे प्रदर्शन की जरूरत पर जोर देते रहे हैं । उनका कहना है इस साल घरेलू सरजमों पर होने वाले रो – 20 विश्वकप को देखते हुए टीम लक्ष्य या पहले बल्लेबाजी करे , उसे अच्छा प्रदर्शन करने की जरुजत है।

नाकाम रहे भारतीय गेंदबाजों से उम्मीद…

नंबर एक स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दोनों मुकाबलों में स लुठए । आलराउंडर रूप में सर्दिक पंड्या की वापसी प्रभावी रही है , लेकिन वह अब तक कोई विकेट नहीं घटका पाए हैं । चोट के बाद वापस करते हुए पहली सीरीज खेल रहे भुवनेश्वर कुमार किफायती गेदबाजी की है , लेकिन टीम को उनसे उम्मीद है कि यह नई गेंद से नियमित निकेट चटकाएं । भारत के ऑफ स्पिनर बाशिंगटन सुंबर ने सबसे अधिक प्रभावित किया , जिन्होंने 6.95 प्रति ओवर को प्रभावी इकोनॉमी रेट के साथ चार विकेट चटकाए हैं ।

राहुल – रोहित प्राथमिकता….

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो तेवतिया -अक्षर कर सकते हैं पदार्पण पावरप्ले में जाना पय , जिसके कारण यम के अंतिम स्कोर पर पर पड़ा , जबकि तीसरे मैच के बाद कोहली के बयान पर गौर को दोनों ही मैचों में एक बल्लेवार ( जमशः श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ) ने शानदार हार्दिक पंड्या और वाशिंगटन सुंदर के साथ टीम में प्रदर्शन किया । केएल राहुल को खराब फार्म का खामियाज भी भारत को भुगतना पर एक अन्य आलराउंडर को जगह मिला सकती है और या है , लेकिन कोहली सष्ट कर चुके है कि कनारक अपह बल्लेबाज और रोहित वह पदार्पण का इंतजार कर रहे गहुल नेवतिय और शर्मा सलामी जोड़ी के रूप में उनको प्राथमिकता है । अक्षर पटेल में से कोई एक हो सकता है.

जोस बटलर की वापसी भारत के लिए चिंता..

भारत की तरह इग्लैड भी हर तरह के अलान में जीत दर्ज करना चाहता है और यम पिछले मैच में जैत से प्रसारित होगी । बार की फॉर्म में आपसी भारत के लिए चिंता का विषय होगा , क्योंकि जिस दिन यह बल्लेबाज लम में होता है , तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखता है भारत के शिलापा दो रेस्ट में बुरी तरह नाकाम रहे जॉनी बेवसा ने मंगलवार को मनोबल बढ़ने वाली नाबाय 40 स की पारी खेली ।

जाने कैसी होगी टीम….

इंग्लैंड को दुनिया के नया एक -20 बल्लेबाज देविड मलान के पॉर्म में सीले कातिगर है वुड – आर्चर ने किया भारतीय बल्लेबाजों को परेशान इंग्लैंड के नूफानो गेदबाजों मा बुद्ध और जोप्रा आर्चर ने पहले छह ओवरों में भारतीय बल्लेवानों को काफी परेशान किया है ये दोनों विकेट से अतिरिकामात हासिल करके भारतीय बल्लेबाजों को दुविधा डालने में सफल रहे है टीमें इस प्रकार हैं । भारातः विराट कोहली ( कप्तान ) , रोहित शर्मा , लोकेश राहुल , शिखर धवन अया अय्यर पूर्पकुमार यादव , रिषभ यन , हार्दिक पंड्या युववेद पाल , भुवनेश्वर कुमार , अक्षर पटेल वाशिंगटन सुंदर , शार्दुलकर , नवीप सैनी , दीपक धार , राहुल तेवतिया , प्रशान किशन शासह इयोन मोर्गन ( कप्तान ) , जोस बटलर , जेसन रॉब , लियाम लिविंगस्टोन , देविट मतान , बेग स्टोक्स , मोन अली , आदिल गशिद गैस टॉपले क्रिस गेन , मर्क चूद सैम कुरेन , टॉम करेन , सैम पिलिंगा , शैनी बेयस्य और जोमा आर्चर ।

Related Articles

Back to top button