क्रिकेटखेलबड़ी खबरराष्ट्रीय

IND vs PAK Live Score: वर्ल्ड कप का इंडिया व पाक का महामुकाबला, टीम इंडिया ने जीता टांस, पहले गेंदबाजी का निर्णय

IND vs PAK Live Score / World Cup / great match between India and Pakistan /Team India: रीवा। वर्ल्डकप 2023 के सबसे बड़े महामुकाबले में अहमदाबार नरेन्द मोदी स्टेडियम में खेल जा रहे है एकदिवसीय मैचं में दोपहर डेढ़ बजे इंडिया व पाकिस्तान के कप्तान टॉस के लिए पहुंचे । जहां इंडिया ने टॉस जीत कर पहले गेदबाजी का निर्णय किया। इंडिया और वर्ल्ड कप मुकाबले की नजर डाले तो 1992 से अब वर्ल्ड कप में इंडिया जीतता आया है।

8 बीं बार भी इसी जीत को लेकर टीम इंडिया उतरेगी है। इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा में स्टार बल्लेबाज गिल को फीट बताया है और वह भारत पाकिस्तान के अहम मुकाबले में खेलंेंगें । बता दें गिल डेंगू होने के कारण पिछले दो शुरूआती मैंच खेल नहीं पाए थें।

बता देकं आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 12वें मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होनी है। वनडे विश्व कप के इतिहास में आजतक भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारी है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस रिकॉर्ड को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भी बरकरार रखना चाहेगी।

भारत की टीम रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान की टीम- इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ।

Related Articles

Back to top button