आईपीएलक्रिकेटखेल

India vs Australia 3rd Test: केएल राहुल इंदौर टेस्ट से हुए बाहर उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

टीम इंडिया एवं ऑस्ट्रेलिया के बीच एक बार से इंदौर टेस्ट खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है 2.0 से आगे चल रही भारतीय टीम इस मैच को जीतकर अपनी बढ़त को कायम रखना चाहेगी परंतु शुरुआती दोनों टेस्ट में भारतीय टीम के लिए ओपनर के राहुल के खराब फॉर्म की चिंता बनी हुई है. केएल राहुल ने शुरुआती दोनों टेस्ट की तीन पारियों में सिर्फ 35 रन ही बना सके पिछले दोनों मैचों में के राहुल को उप कप्तानी भी सौंपी गई थी परंतु आखिरी दोनों मैचों में के लिए बीसीसीआई ने राहुल से उपकप्तानी भी छीन ली हैं ऐसे में अब से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कुछ राहुल द्रविड़ ने दूसरे टेस्ट के बाद के राहुल का काफी सपोर्ट किया है ऐसे में संभावना है कि क्या राहुल को तीसरा मैच भी खेलने को मिलेगा यदि टीम मैनेजमेंट ने राहुल को बाहर बैठाया तो फिर उनकी जगह ओपनिंग के लिए शुभमन गिल को मैदान में उतारा जा सकता है.

राहुल की जगह गिल को मिल सकता है मौका

केएल राहुल की जगह गिल की दावेदारी मजबूत मगर सूर्यकुमार यादव को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता हैं. सूर्य को भी राहुल की जगह मौका दिया जा सकता है परंतु इस सूरत में देखना ये होगा कि ओपनिंग चेतेश्वर पुजारा या विराट कोहली से भी कराई जा सकती है.

शुभमन गिल ने कुछ दिन पहले ही जाड़ा था दोहरा शतक

सुमन गिल ने अपने पिछले 5 इंटरनेशनल मुकाबलों में 200 तक अब तक जड़ दिए यह शतक वनडे T20 में 1-1 आया है. गिल ने इसी साल वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 208 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली है ऐसे में गिल इस समय प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के पक्के दावेदार माने जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button