खेल

India vs Pakistan Reserve Day: भारत और पाकिस्तान का मैच पहुंचा रिजर्व डे में, जानिए क्या होता है रिजर्व डे और इसके नियम

IND vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच संडे को एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दी हालांकि यह मुकाबला कोलंबो की और प्रेमदास स्टेडियम में खेला जा रहा था।

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और वही भारत खली रहा था की बारिश ने कलर डाल दी अभी मुकाबला रिजर्व डे पर शिफ्ट कर दिया गया है। यानी की मुकाबला आज खेला जाना है।

रिजर्व डे के क्या है नियम

रविवार को भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने-सामने थे हालांकि बारिश ने इस मैच में कराल डाल दी हर प्रयास कोशिश के बाद भी यह मुकाबला पूरा करने में असफलता ही प्राप्त हुई हालांकि मैच के ओवर में कटौती से लेकर हर तरह से अब वक्त तक मैच को पूरा करने की पूरी मनसा दिखाई दी. परंतु बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही थी ऐसे में मैच को रिजर्व डे पर ही शिफ्ट करना पड़ा।

रिजर्व डे


रिजर्व डे वाले दिन जहां से मैच पहला दिन शुरू किया गया था वहीं से ही दूसरे दिन मैच शुरू किया जाएगा।

अगर मैच से पहले ओवर कम किए गए थे तो वह रिजर्व वाले दिन पूरे ओवर नहीं होंगे बल्कि उतने ही ओवर होंगे जितने पहले तय किए गए थे। यानी कि काम किए गए थे अगर आज कोई ओवर नहीं गिरा तो मैच यहीं रुक गया तो कल मैच फिर यहीं से शुरू किया जाएगा 50 ओवर का होगा।

रिजर्वेशन डे पर अगर कोई नतीजा नहीं निकला या फिर बारिश ने फिर से खलल डाली तो यह मैच रद्द कर दिया जाएगा और दोनों ही टीमों को 1-1 अंक दें दिये जाएंगे।

रिजर्व डे इससे पहले वाले मुकाबले में नहीं रखा गया हालांकि यह रिजर्व डे भारत और पाकिस्तान के ही मुकाबले में ही रखा गया है।

Related Articles

Back to top button