खेलराष्ट्रीय

IND vs ROW: एक बार फिर क्रिकेट मैदान में दिखेंगे दिग्गज खिलाड़ी, कप्तानी करेंगे सौरव गांगुली, जानिए कब और कहां होगा मैच

काफी अर्से बाद एक बार फिर क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट मैदान में नजर आएंगे। वहीं सौरव गांगुली भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। यह देखना दर्शकों के लिए रोमांच से भरा होगा। दरअसल यह आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। इस महोत्सव को और भी खास बनाने के लिये भारतीय संस्कृति मंत्रालय ने बीसीसीआई से एक क्रिकेट मैच कराने का प्रस्ताव भेजा था। जिसमें एक टीम भारतीय क्रिकेट खिलाडिय़ों की और दूसरी टीम में भारत के अलावा अन्य देशों के चुनिंदा खिलाड़ी शामिल होंगे। इस तरह से भारत बनाम रेस्ट ऑफ वल्र्ड का एक मैच आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था जिसे अब बीसीसीआई ने मंजूर कर लिया है। बताया गया है कि यह विशेष मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स पर खेला जायेगा। इस मैच में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी एक बार फिर खेलते हुए नजर आएंगे। पहले केंद्र सरकार 75वीं वर्षगांठ के मौके पर यह मैच 22 अगस्त को आयोजित कराना चाहती थी लेकिन अंतर्राष्ट्रीय शेड्यूल के साथ इंग्लैंड और कैरिबियन प्रीमियर लीग के घरेलू मैचों के चलते अंतर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों का इसमें शामिल होना मुश्किल लग रहा था। इस लिए अब इसका अयोजन १५ सितंबर को होगा।

सौरव गांगुली होंगे भारतीय टीम के कप्तान
इसे देखते हुए बीसीसीआई ने रिटायर्ड खिलाडिय़ों के साथ जाने का फैसला किया और अब इस मैच का आयोजन 15 सितंबर को किया जायेगा। इस मैच में वो सभी खिलाड़ी मौजूद रहेंगे जो 17 सितंबर से शुरू होने वाली लेजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा बनने पहुंचेंगे। भारतीय टीम की कमान बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली संभालेंगे। तो वहीं पर रेस्ट ऑफ वल्र्ड की टीम की कमान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन के हाथ में होगी।

इस तरह होंगी दोनों टीम
भारतीय टीम:
सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रितिंदर सिंह सोढ़ी.

रेस्ट ऑफ वल्र्ड की टीम: इयोन मॉर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैकुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओब्रियन, दिनेश रामदीन.

Related Articles

Back to top button