खेल

भारतीय टीम के घातक गेंदबाज़ शमी को प्यार मिला था धोखा फिर कामयाबी का सफर हुआ शुरू, शमी की पत्नी दिखती है बबिता जी से भी सुन्दर

भारतीय टीम के स्टार गेदबाज मोहम्मद शमी का जन्म 3 सितंबर 1990 को अमरोहा, उत्तर प्रदेश में हुआ था. शमी को प्यार से लालाजी कहकर पुकारते है. तौसीफ अली मोहम्मद शमी के किसान पिता थे। उनकी मां का नाम अंजुम आरा है। शमी के तीन भाई हसीब अहमद, मोहम्मद आसिफ मोहम्मद कैफ और एक बहन सबीना अंजुम हैं। मोहम्मद शमी की एक खूबसूरत बेटी भी है जिसका नाम आयरह शमी है जिसका नाम हसीन जहां है जो एक मॉडल है। शमी के पिता ने शमी को क्रिकेट में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया।

भारतीय टीम के घातक गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को प्यार मिला था धोका फिर कामयाबी का सफर हुआ शुरू, शमी की पत्नी दिखती है बबिता जी से भी सुन्दर मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज भारतीय टीम के लिए अपने प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं।

shami

इस गेंदबाज ने अपनी घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है. टीम इंडिया में कई तेज गेंदबाज आए, लेकिन मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी के दम पर क्रिकेट दर्शकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है. शमी को अब वनडे और टी20 में ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं।

shami

टेस्ट क्रिकेट में शमी को बादशाह माना जाता है. वह उत्तर प्रदेश के अमरोहा तालुक का रहने वाला है। तो चलिए दोस्तों मोहम्मद शमी के जीवन और क्रिकेट के बारे में अच्छे से जानते हैं।

shami

मोहम्मद शमी का करियर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। शमी ने 6 जनवरी 2013 को अपने पहले वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था। उस मैच में शमी ने केवल एक विकेट लिया था। एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बनाने के बाद सभी चयनकर्ता इस खिलाड़ी में दिलचस्पी लेने लगे।

Related Articles

Back to top button