खेलराष्ट्रीय

India vs Australia: इस प्लेयर के सुनहरे करियर पर लगा है ‘पावरब्रेक’, अब संन्यास का ही बचा एक रास्ता!

India vs Australia Test Series:भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन करते हुये ऐलान भी कर दिया है। बता दें कि टेस्ट सीरीज में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को खेलने का अवसर नहीं दिया गया हे। बतादें कि ऑस्ट्रेलिया के चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ही हिस्सा है। इसलिए इन बेहद जरूरी मैचों में जीत हासिल कर भारतीय टीम वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करना चाहेगी। वहीं इतने जरूरी मैच में भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है। जबकि ये प्लेयर काफी समय से बाहर चल रहा है। जिससे इस प्लेयर के शानदान करियर का खतरा मंडराने लगा है।

इस खिलाड़ी को नहीं दिया गया अवसर
भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को टेस्ट सीरीज के लिए ऐलान की गई टीम में जगह नहीं दी है। जबकि चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह टीम से पहले ही बाहर चल रहे हैं। ऐसे में ईशांत तेज गेंदबाज के रूप में बेहतर विकल्प हो सकते थे। बतादें कि उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल 2021 में खेला था। उसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे हैं।

इन युवा प्लेयर्स ने किया रिप्लेस
34 साल के हो चुके ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखने लगा है। फिलहाल वो अपनी खराब फॉर्म से भी जूझ रहे थे। शायद इसी वजह से सेलेक्टर्स ने उनकी जगह टीम में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज जैसे युवा तेज गेंदबाजों को खेलने का अवसर दिया है। ऐसे की अब उनकी टीम इंडिया में वापसी बहुत ही कठिन ही लग रही है। बतादें कि वनडे और टी20 फॉर्मेट से वह पहले ही बाहर हो चुके हैं। अब इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका ना चुना जाना भी इस बात का संकेत है कि टीम इंडिया के दरवाजे अब उनके लिये बंद हो चुके हैं।

शानदार रहा अब तक का करियर
बतादें कि दिग्गज खिलाड़ी ईशांत शर्मा ने साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बेहतरीन प्रदर्शन कर उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट मैच खेल चुके हैं। जानकारी के मुताबिक भारत के लिए उन्होंने 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट, वजीं 80 वनडे मैचों में 115 विकेट और 14 टी20 मैचों में आठ विकेट अपने नाम किए हैं।

Related Articles

Back to top button