खेल

भारतीय पहलवान रिंकू अब WWE में दिखाएंगे अपना जलवा!

आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं भारत के पहलवान रिंकू जो अब खेलने जा रहे हैं WWE (डब्लू डब्लू ई) बहुत जल्द ही अब दिखने वाले हैं रिंग में.आपको बता दें WWE (डब्ल्यूडब्ल्यूई )एक ऐसा शो है जहां काफी समय से इस शो को पसंद करने वालों की कमी नहीं है.
अब शो में एक भारतीय पहलवान जल्द ही दिखने जा रहे हैं. जिनका नाम वीर महान है.वीर महान वह उत्तर प्रदेश के गोपीगंज के रहने वाले हैं. उनका असली नाम रिंकू सिंह है.
जानकारी के लिए बता दे रिंकू सिंह बहुत ही अच्छे पहलवान हैं उनकी हाइट 6 फिट 4 इंच है और उनका वजन 275 पाउंड है. वैसे तो रिंकू को बेस बॉल खेलने में काफी दिलचस्पी थी.
वह पहले से ही बेसबॉल के खिलाड़ी रह चुके हैं. अपना करियर भी बेसबॉल में ही बनाना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने अमेरिका में होने वाली बेसबॉल लीग में एंट्री पाने के लिए काफी कोशिशें की लेकिन असफल रहे.
वर्ष 2018 में उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई में एंट्री के बारे में विचार किया. इस दिशा में बढ़ते हुए रिंकू सिंह पहले भी डब्ल्यूडब्ल्यूई में खेल चुके हैं. काफी फाइंड भी कर चुके हैं.
लेकिन अब रिंकू सिंह अपने नए नाम वीर महान के साथ डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में खेलते हुए दिखाई देंगे.अपने देश का नाम रोशन करने जा रहे हैं. उन्होंने अपना यह नाम बीते नवंबर में रखा था. भारत में डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है.
भारत के युवा इस शो के प्रति काफी दिलचस्पी रखते हैं. इसलिए रिंकू सिंह वीर महान को मिल रोस्टर के रूप में रखा जाएगा. ताकि ज्यादा से ज्यादा मार्केट बनाया जा सके.
रिंकू सिंह के लुक की बात करें तो उनकी एंट्री समेत उनके फाइटिंग करने का एक तरीका लोगों को बहुत लुभाता है. इसी कारण लोग उनके काफी दीवाने हैं. ऐसे में देखने वाली बात यह है कि रिंकू सिंग डब्ल्यूडब्ल्यूई में कितनी सफलता प्राप्त कर पाएंगे.रिंकू सिंह कि हम फैन फॉलोइंग की बात करें तो काफी अच्छी फैन फॉलोइंग रखते हैं. अब देखने का यह समा अलग ही होगा जब पहलवान रिंकू सिंह डब्ल्यूडब्ल्यूई में रिंग में अपना हुनर दिखाएंगे.

Related Articles

Back to top button