आईपीएलखेल

IPL 2023: धोनी के चहेते केदार जाधव की आईपीएल में एंट्री, RCB ने अपने टीम में दी जगह

आईपीएल (IPL) का सिलसिला जारी है। वहीं इस साल चोटिल खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला भी लगातार जारी है। इसी क्रम में रॉयल चैलेजर्स (RCB) ने केदार जाधव को टीम में जगह दी है। बता दें कि केदार को चोटिल डेविड विली के जगह पर टीम में जगह दिया गया है। आईपीएल ऑक्शन में केदार को आरसीबी ने 1 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है। केदार इससे पहले सीएसके के टीम में थे।

1 करोड़ में केदार को खरीदा था आरसीबी ने

दरअसल आरसीबी के तेज गेंदबाज डेविड विली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले आखिरी मैच में उनके पैर में चोट लग गई थी। जिसके बाद टीम ने डेविड के जगह पर केदार को टीम में जगह दिया। बता दें कि डेविड मिली आईपीएल के इस सीजन में मात्र 4 मैच ही खेल पाए। इस सीजन में उन्होंने 4 विकेट लिए हैं। इससे पहले 2022 में हुए आईपीएल में भी उन्होंने 4 ही मैच खेले थे, जिसमें डेविड ने 1 विकेट लिया था।

आरसीबी ने तेज गेंदबाज विली को पिछले साल हुए ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए खर्च कर टीम में शामिल किया था। पिछले सीजन में वे 4 मैच ही खेले थे और 1 विकेट लिया था।

जाधव का IPL करियर?

केदार जाधव को आरसीबी में शामिल कर लिया गया है। बता दें कि केदार ने आईपीएल में डेब्यू 2010 में किया था। आईपीएल के अबतक के सफर में केदार 93 मैच खेले हैं। उन्होंने कुल 1,196 रन बनाए हैं। उन्होंने ये रन 123.17 की स्ट्राइक रेट से किए हैं। उनके आईपीएल करियर में 4 अर्धशतक भी हैं। इस लीग में केदार का सर्वाधिक स्कोर 69 है।

Related Articles

Back to top button