आईपीएलखेल

IPL 2023 LSG Vs PBKS: स्टॉयनिश के तुफान में उड़ गया पंजाब, 38वें मैच को लखनऊ ने 56 रनों से जीता

आईपीएल 2023 का सफर लगभग आधा पार हो गया है। इस सीजन के 38वें मैच में लखनऊ की टीम ने पंजाब को हरा दिया। बता दें कि पंजाब के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया। जिसमें के.एल राहुल की लखनऊ ने पंजाब को 56 रनों से हरा दिया।

257 रनों का पहाड़ समान लक्ष्य

मैच में टॉस कई खिलाड़ियों और कप्तान के लिए बड़ा फैक्टर होता है। शुक्रवार को पंजाब और लखनऊ के बीच हुए मैच में टॉस पंजाब ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लेकिन उनका ये फैसला उन्हीं पर भारी पड़ गया। लखनऊ की टीम ने पंजाब के गेंदबाजों को धो डाला। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 5 विकेट खोकर 257 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इसमें स्टार बल्लेबाज के रुप में मार्कस स्टॉयनिश का योगदान सबसे ज्यादा रहा। स्टॉयनिश ने 72 रन मात्र 40 बॉल में बना दिए। बता दें कि पहली पारी में पंजाब की गेंदबाजी लखनऊ की टीम को ज्यादा परेशान नहीं कर पाई। पंजाब के गेंदबाजों ने खुब रने लुटाए।

शुरुआती बल्लेबाजी क्रम बनी हार की वजह

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ऑलआउट हो गई। पंजाब किंग्स ने 19.5 ओवर बैटिंग की और 201 रन पर सिमट गई। पंजाब की शुरुआती बल्लेबाजी निम्न दर्जे की रही। जो कि टीम के हार की वजह भी रही। जिसमें कप्तान शिखर धवन पहले ओवर में ही 1 रन बनाकर आउट हो गए। पंजाब की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी अथर्व तैदे ने की। उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 36 बॉल में 66 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि दूसरी ओर से किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया और 12वें ओवर में वे आउट हो गए।

ये खिलाड़ी बना मैन ऑफ द मैच

बता दें कि इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए सबसे स्टार खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिश रहे। इन्हीं घातक बल्लेबाजी और गेंदबाजी ने लखनऊ को सम्मान जनक जीत दिलाई। स्टॉयनिश ने मैच में पहले बल्लेबाजी से 70 रनों का योगदान दिया जिसके चलते टीम 257 के स्कोर तक पहुंची। वहीं उन्होंने 1 विकेट भी हासिल किए।

Related Articles

Back to top button