आईपीएलखेल

IPL 2023 Orange & Purple Cap: Yuzvendra Chahal ने कब्जा किया पर्पल कैप, जानें ऑरेंज कैप में क्या हुआ बदलाव?

IPL 2023 Orange & Purple Cap 2023:आईपीएल के 56वें मैच में राजस्थान और कोलकाता के बीच ईडन गार्डन्स मैदान में मुकाबला संपन्न हुआ। मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शानदार देंगबाजी का प्रदर्शन किया। चहल ने गेंदबाजी करते हुए केकेआर टीम की कमर तोड़ डाली। युजवेंद्र चहल ने मैच मे 4 विकेट चटकाकर इतिहास रचने में कामयाब भी हुए। गुरुवार को राजस्था के खिलाफ मैच में केकेआर टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रनों का लक्ष्य विपक्ष को दिया।

दूसरी पारी में 150 रन का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जयसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। यशस्वी ने नाबाद 98 रन बनाए। वहीं आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने में अपना नाम शामिल किया। बता दें कि यशस्वी की पारी बदौलत राजस्थान टीम ने 13.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर मैच जीत लिय़ा। वहीं मैच के बाद ऑरेंज कैप व पर्पल कैप की रेस में बड़ा परिवर्तन हुआ। जानिए किस खिलाड़ी के सिर पर कौन सा कैप सजा..

ऑरेंज कैप पर Yashasvi Jaiswal की नजरें

गुरुवार को हुए राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स मैच में ऑरेंज कैप को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिला। हालांकि ऑरेंज कैप अभी भी आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी के पास है। बता दें कि फाफ ने इस सीजन 2023 में 576 रन बनाए हैं। उन्होंने 11 मैचों में ये रन बनाए हैं।

98 रनों की आतिशी पारी खेलने के बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। जयसवाल ऑरेंज कैप पाने से मात्र 1 रन दूर हैं। यशस्वी ने 12 मैचों में 575 रन बनाए हैं। वहीं फाफ 576 रन। इस तरह यशस्वी फाफ डुप्लेसी से 1 रन की दूरी पर है। गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल ने 11 मैचों में 469 रन बनाकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर हैं। वहीं डेवोन कॉनवे 12 मैच में 468 रन के साथ चौथे नंबर पर काबिच हैं वहीं रनमशिन कोहली इस लिस्ट में 420 रन बनाकर पांचवे पायदान पर हैं।

Yuzvendra Chahal के सिर सजी पर्पल कैप

बात अगर पर्पल कैप की करें तो यह राजस्थान रॉयल्स स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास आ रही है। स्टार स्पीन गेंदबाज युजवेंद चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 4 विकेट लेकर आईपीएल इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस सीजन 12 मैच में 19 विकेट हासिल किए हैं। शमी इस मुकाम के बदौलत पर्पल कैप लिस्ट की रेस में दूसरे नंबर हैं।

Related Articles

Back to top button