आईपीएलखेल

IPL 2023 Points Table : गुजरात टाइटंस बनी प्लेऑफ की पहली टीम, CSK को एक मैच जीतना जरुरी..

IPL 2023 Points Table : इंडियन प्रीमियर लीग का यह सीजन (IPL 2023) अब उस स्थिती में जा पहुंचा है जहां से टॉप 4 की टीमें बनने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। वर्तमान हाल की बात करें तो गुजरात टाइटंस , चेन्नई सुपर किंगंस, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम ने अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ गुजरात (GT) ने 34 रनों से जीत हासिल की है। इसी के सात आईपीएल 2023 की पहली प्लेऑफ खेलने वाली टीम मिल गई है। बता दें कि गुजरात इस सीजन की प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को प्लऑफ में जगह बनाने के लिए एक मैच में जीत हासिल करना जरुरी है।

IPL 2023 Points Table : प्वाइंट्स टेबल लिस्ट में 1 से लेकर 5 तक के टीमों में कड़ी टक्कर

इस सीजन प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो हैदराबाद के खिलाफ गुजरात (GT) की जीत ने गुजरात टाइटंस को मजबूत स्थिति दिया है। प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) है। वहीं तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस और चौथे पायदान पर लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) जो संशय में फंसे हैं। बात यदि पांचवे नंबर की करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है। आरसीबी के पास एक मैच बचा है जिसमें यदि एक मैच जीतती है तो आरसीबी 2 अंक हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच सकती है।

इन टीमों के लिए करो या मरो जैसी स्थिति

प्वाइंट्स टेबल में आगे की टीमों की बात करें तो राजस्थान (RR) छठे नंबर पर है तो वहीं कोलकाता की टीम 7वें नंबर विराजमान है। ऐसे विशेषज्ञों द्वारा बताया जा रहा है कि इनके बचे मैच में हार या जीत इन दोनों टीमों पर काफी प्रभाव डालने वाला है। टेबल में 8वें नंबर की टीम की बात करें तो इस नंबर पर पंजाब किंग्स की टीम है। इसके बाद क्रमशः 9वें नंबर पर हैदराबाद और सबसे आखिरी नंबर पर 10वें पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स है। दिल्ली इस सीजन बाहर हो चुकी है। इसलिए दिल्ली के पास प्लेऑफ खेलने का कोई भी चांस नहीं है।

Related Articles

Back to top button