आईपीएलखेल

KKR vs LSG Dream11 Prediction: इसे बनाए कप्तान और बन जाएं लखपति! कोलकाता-लखनऊ का मैच आज, जानें आज का बेस्ट Dream 11 टीम, देखें पिच रिपोर्ट

KKR vs LSG Dream11 Prediction: आईपीएल 2023 अब अंतिम दौर में चल रहा है। इसी बीच इस सीजन के 68 वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भिड़ंत होने वाला है। बता दें कि यह मैच आज शनिवार(20 मई) शाम 7:30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि कोलकाता के लिए यह महज एक औपचारिक मैच होने वाला है। लेकिन प्लेऑफ के दृष्टिकोण से लखनऊ की टीम के लिए यह मैच बहुत ही जरुरी है। आपको बता दें कि अगर लखनऊ की टीम इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो लखनऊ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई हो जाएगी। तो आइए जानते हैं आज के मैच की ड्रीम11 टीम, कप्तान और पिच रिपोर्ट-

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच में आज का ड्रीम 11 प्रेडिक्शन (KKR vs LSG Dream11 Prediction)

कप्तान- जेसन रॉय

उप कप्तान- मार्कस स्टोइनिस

बल्लेबाज- नितीश राणा, रिंकू सिंह

विकेटकीपर- निकोलस पूरन, क्विंटन डी कॉक

ऑलराउंडर- , कुणाल पांड्या, आंद्रे रसेल

गेंदबाजी: वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर

आज के मैच की पिच रिपोर्ट

बता दें कि आज लखनऊ और कोलकाता का मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। यदि इस क्रिकेट ग्राउंड की पिच की बात करें तो बल्लेबाजी के लिए ज्यादा सहायता करती है। वहीं यह टी20 फॉर्मेट के लिए एक हाई स्कोरिंग मैच बनाता है। इस सीजन की बात करें तो आईपीएल 2023 के दौरान इस पिच पर 180 से नीचे के स्कोर को डिफेंड करना बहुत चुनौतीपूर्ण देखा गया। बता दें कि इस स्टेडियम में दूसरी पारी में लक्ष्य पीछा करने वाली टीम के जीतने की संभावना ज्याता होती है। लेकिन इस पिच पर आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कोलकाता हो को हरा दिया था। बता दें कि मैच में राजस्थान ने 151 रन का पीछा महज 13.1 ओवरों में कर मैच को आसानी से जीत लिया था। बाकि यह स्पष्ट माना जाता है कि यहां पिच बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त रहती है। वहीं यहां खूब रनों की बरसात होती है।

दोनों टीमों की स्क्वाड

कोलकाता नाइट राइडर्स- एन जगदीशन, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, नितीश राणा (कप्तान), मनदीप सिंह, लिटन दास, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, डेविड विसे, अनुकुल रॉय, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, वेंकटेश अय्यर, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, कुलवंत खेजरोलिया, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती।

लखनऊ सुपर जायंट्स- कुणाल पांड्या (कप्तान), केएल राहुल, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, मयंक यादव, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई।

Related Articles

Back to top button