क्रिकेटखेल

KL Rahul: कोई खिलाड़ी जानबूझकर खराब प्रदर्शन नहीं करता… सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग को लेकर क्या-क्या बोले केएल राहुल

इन दिनों ट्रोलिंग एक बड़ी आम बात बन गई है। उसमें भी क्रिकेटर्स को ट्रोल किया जाना कोई नयी अलग बात नहीं। किसी खिलाड़ी के मैदान पर एक खराब प्रदर्शन के बाद वह सोशल मीडिया ट्रोलिंग का शिकार बन जाता है। हां सही है कि सोशल मीडिया ने सभी को अपने विचार रखने के लिए स्वतंत्रता दी है। इन दिनों भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज और आईपीएल (IPL 2023) में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की भी काफी ट्रोलिंग होती रहती है। दरअसल केएल राहुल का बल्ला पिछले कुछ मैचों से फॉर्म में नहीं आ पा रही है। वहीं आईपीएल 2023 से बाहर होने से पहले भी वह अपनी छवि के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पाए। इसी बीच अब राहुल ने बताया कि कैसे सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग खिलाड़ियों पर प्रभाव डालती है।

खिलाड़ियों की ट्रोलिंग करता है प्रभावित

जानकारी के लिए बता दें कि ट्रोलिंग को लेकर राहुल ने एक पॉडकास्ट में कहा कि यह (सोशल मीडिया ट्रोलिंग) कुछ ऐसा है जो कभी-कभी मुझे प्रभावित करता है और कई अन्य खिलाड़ियों को भी प्रभावित करता हैं। राहुल ने आगे कहा कि जब हम एथलीटों को वास्तव में सपोर्ट की जरूरत होती है, तो लोगों को लगता है कि वे कमेंट करने की पावर रखते हैं या वह कह सकते हैं जो कहना चाहते है। आगे उन्होंने प्लेयर की स्थिती के बारे में कहा। उन्होंन चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सभी को देखना चाहिए कि वह व्यक्ति किस स्थिती से गुजर रहा है।

सभी कड़ी मेहनत करते हैं

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बताया कि कोई भी खिलाड़ी जानबूझकर खराब प्रदर्शन नहीं करता है। राहुल कहते हैं हर कोई कड़ी मेहनत करता है। केएल राहुल ने कहा कि कभी-कभी योजना के अनुसार परिणाम नहीं होते हैं। उन्होंने कहा हममें से कोई भी बुरा प्रदर्शन नहीं करना चाहता यह हमारा जीवन है यह सब हम करते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि चोट की वजह से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हो चुके राहुल ने कहा कि मैं क्रिकेट के अलावा और कुछ नहीं जानता। मै केवल यही काम करता हूं। केएल राहुल ने इस बारे में बताया कि कोई यह क्यों मानेगा कि मैं अपने खेल को लेकर गंभीर नहीं हूं या मैं पर्याप्त मेहनत नहीं कर रहा हूं? दुर्भाग्य से खेलों में कोई संबंध नहीं है जैसे मैंने कहा कि आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं। जैसे मैं कड़ी मेहनत करता हूं लेकिन कई बार परिणाम मेरे पक्ष में नहीं आया।

Related Articles

Back to top button