आईपीएलखेल

LSG VS MI Match Highlights: आखिरी ओवर में 5 रन बचाने सफल हुआ लखनऊ, मुंबई के खिलाफ 5 रनों दर्ज की जीत

मंगलवार को मुंबई इंडियसं के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स ने रोमांचक जीत दर्ज की। सांसे रोक देने वाले मैच में लखनऊ ने 5 रनों से मुंबई को हराने के साथ प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को जींदा रखा है। यह मैच एकाना स्पोर्ट्स ग्राउंड में खेला गया। मैच में लखनऊ ने 177 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाए जिसका पिछा करते हुए मुंबई आखिरी ओवर लक्ष्य से 5 रन दूर रह गई।

लखनऊ की शानदार बल्लेबाजा

पहली पारी में मुंबई ने टॉस जीतकर लखनऊ को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जिसका जवाब देते हुए लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गवां कर 177 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया। मैच में लखनऊ के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिश ने तुफानी पारी खेली। स्टॉयनिश ने 47 बॉल पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 89 रन बना डाले। वहीं क्रुनाल पंड्या ने भी टीम के स्कोर में योगदान देते हुए 42 बॉ में 49 रनों की पारी खेली। इस तरह लखनऊ की टीम 3 विकेट पर 177 रन बनाए।

लक्ष्य से 5 रन दूर रह गया लखनऊ

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उत्तरी मुंबई को जीत के लिए 178 रन बनाने थे। लेकिन मुंबई लक्ष्य से पांच रन दूर रहकर इस मैच को गवां दिया। मुंबई की बल्लबाजी भी शानदार रही। ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन ने 59 रनों की पारी 39 गेंद में खेली। तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 25 बॉल में 37 रन बनाए। बल्लेबाज टीम डेविड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 19 बॉल में 32 रन बना डाले। हालांकि टीम को जीताने में असफल रहे।

मुंबई का आखिरी ओवर

दरअसल मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे। हालांकि एसा हो न पाया। बता दें कि मोहसिन खान आखिरी ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने सिर्फ 5 रन खर्च किए और अपनी टीम को 5 रन से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

स्टॉयनिश की शानदार पारी, बने प्लेयर ऑफ द मैच

लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए तुफानी बल्लेबाजी करने वाले मार्कस स्टॉयनिश को मुंबई के खिलाफ मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि स्टॉयनिश ने ताबड़तोड़ 89 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 8 शानदार छक्के लगाए और 4 चौके।

Related Articles

Back to top button