आईपीएलखेल

MI VS GT Match Highlights: सुर्याकुमार यादव ने लगाया शतक, गुजरात के खिलाफ मुंबई की 27 रनों से जीत

वानखेड़ स्टेडियम शुक्रवार शाम सुर्याकुमार यादव के नाम रहा। उन्होंने रोमांचक अंदाज में बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया। सुर्या ने 49 गेंद में शतक जड़ते हुए 103 रन की विशाल पारी खेली। सुर्या की इसी पारी के दम पर मुंबई पहली पारी में बैटिगं करते हुए विशालकाय 218 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया। जिसका पिछा करने उतरी गुजरात की टीम महज 27 रन दूर रह गई। सुर्याकुमार यादव की शानदार पारी ने मुंबई को जीत दिलाई और टीम का प्लेऑफ खेलने के सफर को जिंदा रखा है।

गुजरात का गेंदबाजी का फैसला गलत

बता दें कि शुक्रवार को MI और GT मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जिसमें वे बूरी तरह फेल हुए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने गुजरात के गेंदबाजों के धागे खोल रन बनाए। बता दें कि 20 ओवर में मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजी करते हुए 218 रन का विशालकाय लक्ष्य खड़ा कर दिया। जिसमें सुर्याकुमार यादव का सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा। सुर्या ने 210.20 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 49 बॉल में ताबड़तोड़ 103 रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम को 218 रनों तक पहुंचा दिया। सुर्या ने अपने शतक में 6 शानदार छक्के लगाए और 11 चौके जड़े। दूसरी छोर से ईशान किशन ने 31 रन बनाए, रोहित शर्मा 29 रन और विष्णु विनोद ने भी 30 रनों का सहयोग किया।

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करने उतरी गुजरात की टीम शुरुआती ओवरों में लड़खड़ाती दिखी। गुजरात की ओपनिंग बल्लेबाजी ने मुंबई के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। विकेटकीपर बल्लेबाज साहा, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल तो शरुआत के 4 ओवर में ही आउट हो गए। हालांकि इसके बाद डेविड मिलर बल्लेबाजी करने उतरे जिसमें उन्होंने 26 गेंद पर 41 रन बनाए। लेकिन वे भी ज्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं सके । इसके बाद गुजरात का मोर्चा मध्यक्रम बल्लेबाज राशिद खान ने संभाला। राशिद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 79 रन मात्र 32 गेंद में बना डाले। इस वक्त ऐसा लग रहा था गुजरात मैच जीत जाएगी। हालांकि दूसरी छोर से किसी बल्लेबाज ने राशिद का साथ नहीं दिया जिसके बाद 27 रन से गुजरात यह मैच हार गई।

फॉर्म में लौट गए हैं सुर्या

पिछले 2-3 पारियों में सुर्या के फॉर्म में वापसी हो गई है। बता दें कि कुछ महिनों से उनकी बल्लेबाजी पर सवाल खड़े हो रहे थे। हालांकि आईपीएल के पिछले कुछ पारियों में सुर्या ने शानदार बल्लेबाजी की है। सुर्या ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 35 बॉल में जबरदस्त 83 रन बनाए थे। वहीं इस मैच में सुर्याकुमार यादव 49 बॉल में 6 छक्कों और 11 चौकों की मदद से शानदार 103 रन बनाए हैं। इसी पारी के बदौलत सुर्या मैच के हिरो बने।

गुजरात की गेंदबाजी बनी हार की वजह

शुक्रवार को हुए मैच में गुजरात के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। जहां मोहित शर्मा 4 ओवर की गेंदबाजी में 43 रन लुटाए वहीं नूर अहमद ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 38 रन लुटाए। गुजरात के एकमात्र गेंदबाज राशिद खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 30 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

Related Articles

Back to top button